पुणेबीडब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पुणे: काला-जादू के लिए जबरन लिया महिला का पीरियड ब्लड; 50 हजार में बेचा! ससुरालवालों पर केस दर्ज

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे से बेहद ही घिनौनी और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां पुणे के बीड जिले में एक महिला को काला-जादू के लिए उसके सुसरालवालों ने जबरन पीरियड ब्लड देने के लिए मजबूर किया। जिसके बाद महावारी के खून को आरोपियों ने 50 हजार रुपये में बेच दिया।
दरअसल, यह पूरी घटना बीड जिले की जहां एक 28 साल की महिला ने अपने पति और ससुराल वालों सहित सात लोगों पर कथित रूप से काला-जादू करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया है।

अघोरी पूजा की रस्म के लिए जबरन लिया पीरियड ब्लड
पुलिस ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि बीड जिले में 2019 में उनकी शादी के बाद से उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना दी गई। अगस्त 2022 में उसके देवर, भतीजे, सास-ससुर और एक पड़ोसी सहित कुछ आरोपियों ने एक ‘अघोरी पूजा’ की रस्म निभाने के लिए जबरन महिला के मासिक धर्म के खून को कपास के माध्यम से कुछ काले-जादू के हिस्से के रूप में लिया और एक बोतल में भर दिया। जिसके बाद महावारी के खून को 50 हजार रुपये में बेच दिया गया।
शिकायत के मुताबिक, कथित अपराध बीड जिले में पीड़िता के ससुराल में हुआ था। वहां से वो पुणे अपने माता-पिता के पास पहुंची। इसके बाद उसने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के बाद महिला के पति, उसकी सास, ससुर, देवर और भतीजे के खिलाफ धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध), 354 (छेड़छाड़), 498 (एक विवाहित महिला को आपराधिक इरादे से लुभाना या ले जाना या हिरासत में लेना) और महाराष्ट्र मानव बलिदान और अन्य अमानवीय, बुराई, और अघोरी प्रथाओं और काला जादू अधिनियम की रोकथाम और उन्मूलन की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला का मायका पुणे में है और उसकी शिकायत मिलने के बाद पुणे पुलिस ने विश्रांतवाड़ी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी। लेकिन आगे की जांच के लिए यह पूरा मामला बीड पुलिस को सौंप दिया गया है।