पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

पुणे: दूरबीन से देखकर मैच की हर गेंद पर लगाते थे सट्टा, यूं हुई गिरफ्तारी…

पुणे: पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ की पुलिस ने ऐसे सटोरियों को गिरफ्तार किया है। जो ऊंचे टॉवर पर और स्टेडियम के पास की पहाड़ियों पर बैठकर दूरबीन से मैच पर नज़र रखते थे और फिर सट्टा लगाते थे। सट्टे का यह काला कारोबार पुणे शहर के एक आलीशान होटल से संचालित हो रहा था। पुलिस ने खुफिया जानकारी के अनुसार के मुताबिक जाल बिछाकर आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

33 सट्टेबाज गिरफ्तार
भारत और इंग्लैड के बीच चल रहे दूसरे क्रिकेट मैच के दौरान खेल की रेकी कर के सट्टा लगाने वाले 33 सटोरियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक यह सभी लोग देश के अलग अलग राज्य के रहने वाले है।

दूरबीन से होती थी सट्टेबाजी
पुलिस को यहां जानकारी मिली थी कि पिंपरी-चिंचवड़ के करीब एमसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के भीतर एक ऊंची इमारत पर बैठ कर कुछ लोग इस मैच पर रेकी कर के सट्टा लगा रहे है। जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर इन्हें हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके बाकी साथी स्टेडियम के सामने वाली पहाड़ी और पुणे शहर के एक आलिशान हॉटेल में बैठ कर यह काला धंदा चला रहे हैं। जिसके बाद उन दोनों जगह पर पुलिस ने छापा मारकर बाकी सटोरियो को भी हिरासत में लिया।

गिरफ्तारी के साथ सामान जब्त
सभी जगहों पर छापेमारी के बाद पुलिस ने 33 आरोपियों के साथ 45 लाख रुपयों का माल भी बरामद किया है। जिसमें 74 मोबाइल फ़ोन ,3 लेपटॉप,1 टैबलेट मोबाइल, 8 हाई रेजुलेशन बायनाकुलर, कैमरा, 4 स्पीकर, 1 लाख 26 हज़ार 430 रुपयों की नगदी, इसके अलावा 28 हजार 800 रुपयों के विदेशी नोट समेत, 1 एंडेवर गाड़ी भी जब्त की है।