चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार का आरोप- BJP ज्वाइन करने से इनकार करने पर कराई जा रही एजेंसियों की कार्रवाई

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के तमाम नेताओं के इस्तीफे के बीच पार्टी के मुखिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी के जिन नेताओं ने बीजेपी का दामन थामने से इनकार किया है, उनके खिलाफ एजेंसियों द्वारा कार्रवाई कराई जा रही है।
बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता हसन मुश्रीफ के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी होने के बाद शरद पवार ने केंद्र सरकार पर साजिश करने का आरोप लगाया। शरद पवार ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, जिनके पास सत्ता है, वह हमारे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने उनमें से कुछ लोगों से बात की है और पता चला है कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल कर रही है। यह ठीक वैसे ही हो रहा है, जैसे कोल्हापुर में हसन मुश्रीफ के यहां हुआ। उन लोगों को पार्टी जॉइन करने के लिए कहा गया था और जब उन्होंने इसके लिए इनकार किया तो बदले की भावना से यह कार्रवाई की गई।

पहले भी इस प्रकार की कार्रवाई देखी है
पवार ने आगे कहा, हमनें पहले भी इस प्रकार की कार्रवाई देखी है और हम जानते हैं कि अपनी पार्टी को दोबारा कैसे बनाया जाता है। आज युवा लड़ाई के लिए आगे आ रहे हैं और हम ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे कि उन्हें और मौके मिल सकें। हम अपनी पार्टी को परिवार की तरह ही चलाते हैं और अगर कुछ लोग अपना अलग स्टैंड लेते हैं तो वह भी सही ही है।
गौरतलब है कि एनसीपी के कुछ नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। मुंबई एनसीपी के अध्यक्ष सचिन अहीर ने एनसीपी छोड़ दी है। इसके अलावा एनसीपी की महिला विंग की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने भी पद छोड़ने का ऐलान किया है।