चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पूर्व IAS के घर Income Tax का छापा, 250 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत कई कीमती सामान बरामद..!

नयी दिल्ली , बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के सचिव रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी अभियान चलाया. छापे में वहां से बरामद किये गये करोड़ों की संपत्ति को देख अधिकारियों के होश उड़ गए. आयकर अधिकारियों ने छापे में नेतराम के घर से करोड़ों 250 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत कई कीमती सामान बरामद किये हैं. घर से निकले सामानों को देख खुद आयकर अधिकारियों को अपने आंखो पर भरोसा नहीं हो रहा था.
बता दे कि 1979 बैच के IAS नेतराम तत्कालीन मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर काबिज रहे. उनकी गिनती बसपा सरकार में बेहद ताकतवर अफसरों में की जाती है.
बताया गया कि छापे में एक डायरी भी आयकर विभाग के हाथ लगी है. इसके अंदर 250 करोड़ की संपत्ति की जानकारी है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह कि एक 50 लाख की कीमत वाला एक मोंट ब्लांक पेन भी मिला है. इसके अलावा सेल कंपनियों के कागजात भी आयकर विभाग के हाथ लगे हैं.

कई राज्यों में संपत्ति की मिली जानकारी :

सूत्रों के अनुसार, नेतराम ने 95 करोड़ रुपये की फर्जी शेयर कैपिटल के जरिये छह प्रॉपर्टी भी खरीदी थी. जिनमें से एक दिल्ली की लुटियंस जोन में केजी मार्ग और दूसरी दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके जीके-1 में मौजूद है. यही नहीं, एक संपत्ति मुंबई और तीन कोलकाता में भी मिली है.

सूत्रों का कहना है कि जांच चल रही है. जल्द उनके बारे में भी जानकारी सामने आएगी. मालूम हो कि नेतराम बसपा अध्यक्ष मायावती के करीबी माने जाते हैं. जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तब नेतराम का डंका बजता था. कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन इसके पहले ही उनके घर पर आयकर विभाग ने छापे मार दिए.