ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

…जब प्रोटेस्ट के दौरान नेता जी गिरे धड़ाम से! पेट्रोल के दाम में वृद्धि के खिलाफ हुए प्रोटेस्ट में टूटी बैलगाड़ी, समर्थकों के साथ नीचे गिरे मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप

मुंबई: महाराष्ट्र समेत पूरे देश में

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ कांग्रेस, अलग-अलग अंदाज में प्रोटेस्ट कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को मुंबई कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में अंटॉपहिल के भरनी नाका के पास एक बैलगाड़ी मार्च निकाला गया। मार्च के दौरान सबसे आगे चल रही बैलगाड़ी पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप अपने दो दर्जन समर्थकों के साथ खड़े थे और कार्यकर्ता ‘देश का नेता कैसा हो…राहुल गाँधी जैसा हो’! के नारे लगा रहे थे कि अचानक बैलगाड़ी पर बढे वजन के चलते लकड़ी से बनी यह गाड़ी टूट गई। इसके बाद भाई जगताप अपने समर्थकों के साथ नीचे गिर पड़े। नीचे गिरने के कुछ ही देर बाद भाई जगताप उठ खड़े हुए और समर्थकों ने हाथ पकड़ उन्हें उठाया। अच्छी बात यह रही कि इस दुर्घटना के दौरान किसी को चोट नहीं आई।
हालांकि, बैलगाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है और एक बैल के पैर में भी चोट आई है। कांग्रेस का यह मार्च अंटॉपहिल से निकलकर तकरीबन दो किलोमीटर दूर तक जाने वाला था। इस दुर्घटना के बावजूद कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पिछले सप्ताह प्रोटेस्ट के दौरान दर्ज हुआ था केस
इसी तरह की एक घटना पिछले सप्ताह भी हुई थी जब मुंबई पुलिस ने शहर में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के दौरान कोविड नियम तोड़ने के आरोप में मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप के साथ 40 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106 रुपये प्रति लीटर के पार
बता दें कि मई महीने में मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर थी, जबकि डीजल 92.17 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा था। दूसरी ओर, दिल्ली में मई में पेट्रोल के लिए 93.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 84.89 रुपये प्रति लीटर की दर दर्ज की गई थी। 10 जुलाई को मुंबई में पेट्रोल 106.93 और डीजल 97.46 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है।