ब्रेकिंग न्यूज़हरियाणा

फरीदाबाद में बैटरी बनाने वाली कंपनी में भीषण आग, तीन लोगों की मौत!

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद स्थित सेक्टर-37 में अनंगपुर डेयरी के नजदीक बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में सुबह 11:00 बजे भीषण आग लग गई. फैक्ट्री के भीतर काम कर रहे तीन कर्मचारियों की धुएं के कारण दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई.
फायर ऑफिसर के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है और प्रथम मंजिल के बाथरूम से तीन लोगों की डेड बॉडी निकाली गई है. फैक्ट्री में फायर फाइटिंग का कोई इंतजाम नहीं था, बहरहाल फैक्ट्री मालिक के खिलाफ फायर एक्ट के तहत अब कार्रवाई की जाएगी.
सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी सत्यवान समरीवाल ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह 11:15 बजे मिली थी, जिस पर दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और उन्होंने आग पर काबू भी पा लिया है. आग बुझने के बाद सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें प्रथम मंजिल के बाथरूम से तीन कर्मचारियों की डेड बॉडी रिकवर की गई हैं. उन्होंने बताया कि यह फैक्ट्री 50 गज के प्लॉट में बनी हुई थी, जिसमें बेसमेंट ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर बनाया हुआ था. शॉर्ट सर्किट के चलते यह आग लगी और इसका धुंआ जब पहली मंजिल तक पहुंचा, उस वक्त वहां 3 कर्मचारी काम कर रहे थे, जिन्होंने अपने आप को बाथरूम में बंद कर लिया और धुएं से दम घुटने से उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इसके अलावा और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. आग लगने सूचना पर मौके पर हंगामा और अफरातफरी मच गई, वहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और जिसके पास जो व्यवस्था थी, उससे पानी लेकर आग बुझाने में मदद करने लगा. कुछ लोग मौके पर फोटो और वीडियो बनाने में भी व्यस्त रहे.