दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बंगाल के बीरभूम में खूनी संघर्ष: TMC नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, 12 घरों में लगाई आग, अब तक 10 लोगों की मौत!

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट में टीएमसी नेता की हत्या के बाद मंगलवार को हिंसा भड़क गई। यहां भीड़ ने 10-12 घरों के दरवाजे को बंद कर आग लगा दी। आग से दस लोगों की जलकर मौत हो गई।
बताया जा रहा है कि रामपुरहाट में बरशल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादु शेख की हत्या का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के बाद फायर ब्रिगेड के अलावा डीएम समेत बीरभूम के तमाम बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिसबलों की तैनाती की गई है।
बीरभूम के दमकल अधिकारी ने बताया कि घटना कल रात की है, 10-12 घर थे जो जल चुके हैं, कुल 10 लोगों की मृत्यु हुई है जिनकी बॉडी रिकवर की गई है। एक ही घर से 7 लोगों के शव निकाले गए हैं। पुलिस सूत्रों का मानना है कि यह राजनीतिक रंजिश का मामला है।
गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के कब्जे वाली बरशल ग्राम पंचायत के उप-प्रमुख भादु शेख की सोमवार शाम को हत्या कर दी गई थी। उन पर बम से हमला हुआ था।
सूत्रों के मुताबिक भादु शेख, स्टेट हाईवे 50 पर जा रहे थे कि तभी अज्ञात लोगों ने उन पर बम फेंक दिया। इसके बाद उन्हें रामपुरहाट के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भादू शेख की मौत की ख़बर जंगल में लगी आग की तरह फैली। हत्या से गुस्साए उनके समर्थकों ने थोड़ी ही देर में इस हमले के संदिग्धों के घरों में आग लगा दी। पुलिस ने मौके से कई शव बरामद किए हैं।