चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बंगाल में बवाल: रोड शो से पहले उतारे गए मोदी-शाह के पोस्टर

कोलकाता, सातवें और अंतिम चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बवाल बढ़ गया है। बीजेपी के रोड शो से पहले पीएम मोदी और अमित शाह के पोस्टर उतारने का विडियो सामने आया है। इस घटना के बाद टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच भारी बवाल शुरू हो गया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसे बंगाल में लोकतंत्र की हत्या करार दिया। बीजेपी का आरोप है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बीजेपी के खिलाफ किया जा रहा है।
बता दें कि बंगाल में अब तक छह चरण में मतदान हुआ है और हर चरण में जमकर हिंसा हुई है। बंगाल में इन चुनाव में राजनीतिक घमासान चरम पर है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का आज रोड शो का आयोजन कोलकाता में होना था। हालांकि, रोडशो से पहले बीजेपी के पोस्टर उतार दिए गए। इसके बाद कोलकाता में जमकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया।
बीजेपी का आरोप, ‘बंगाल में लोकतंत्र की हत्या’
पश्चिम बंगाल में 15 मई को योगी आदित्यनाथ की हावड़ा में रैली थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया। बीजेपी के उम्मीदवारों भारती घोष और बाबुल सुप्रियो की गाड़ी पर हमले को लेकर भी बीजेपी टीएमसी पर हमलावर है। इससे पहले सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष को जाधवपुर लोकसभा सीट के बरूईपुर में हेलिकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं मिली थी। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ‘ये नागावार हरकत ठीक नहीं… बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जी की कोलकाता रैली को फेल करने के लिए ममता सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही। स्वागत मंच नहीं लगाने दिए गए और सड़क के दोनों और लगाए गुब्बारे और होर्डिंग भी टीएमसी ने निकाल दिए। यह राजनीतिक वैमनस्यता बहुत भारी पड़ेगी दीदी


ममता बनर्जी भी बीजेपी पर पलटवार में पीछे नहीं
बीजेपी जहां टीएमसी पर हिंसा का आरोप लगा रही है तो ममता बनर्जी भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रही है। ममता मे तो केंद्रीय सुरक्षा बलों के रूप में आरएसएस के लोगों को भेजने का आरोप बीजेपी पर लगाया है। पश्चिम बंगाल की सीएम भी बार-बार कह रही हैं कि मोदी सरकार डरी हुई है और बंगाल में इस बार बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी।