उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

बहराइच में सुहागरात की रात हुई दूल्हा-दुल्हन की मौत से फैली सनसनी; बेड पर पड़ा मिला शव, सामने आई ये वजह?

बहराइच: यूपी के बहराइच स्थित कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र से दिल दहला देने वाली एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां कल ही ब्याह कर घर में आई विवाहिता अपने पति के साथ सुहागरात मनाने के लिए कमरे में गई. अगले दिन सुहागरात की सेज पर दूल्हा-दुल्हन की लाश मिलने से घर में चीख-पुकार मची हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बहराइच के कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया नं- 4 में हुई इस घटना से हर कोई चौंक गया है. यहां रहने वाले सुंदर यादव के पुत्र प्रताप यादव (22) की शादी 30 मई को मंगल मेला गोड़हिया नं- 3 के रहने वाली पुष्पा (20) से बड़ी धूमधाम सम्पन्न हुई थी. दोनों की बारात 31 मई को घर वापस पहुंची तो घर में खुशी का माहौल था. बहू के आगमन से खुश महिलाएं मंगल गीत गाकर खुशियां मना रही थीं. लेकिन ऊपरवाले को कुछ और ही मंजूर था. जब प्रताप यादव अपनी पहली रात यानी सुहागरात मनाने के लिए अपने कमरे में गए तो वापस नहीं लौटे.

परिजनों ने बताया कि 31 मई की सुबह हंसी-ख़ुशी बारात वापस लौटी थी. नई नवेली दुल्हन के वापस आने पर कई सारी पारंपरिक रस्में निभाई गईं. दूल्हा-दुल्हन की पहली रात के लिए उनके कमरे को सजाया गया था. देर रात हंसी-ठिठोली के बीच दूल्हा-दुल्हन को सुहागरात की सेज पर छोड़ परिजन सोने चले गए.
अगले दिन सुबह जब काफी देर तक दूल्हा-दुल्हन कमरे से बाहर नहीं आए तो लोगों को चिंता सताने लगी. घर की महिलाओं ने खिड़की से झांका तो उनके होश उड़ गए. दूल्हा-दुल्हन बिस्तर पर अचेत पड़े थे. फ़ौरन दरवाजा तोड़ा गया और डॉक्टर को बुलाया गया. डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इस खबर के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई. शादी का माहौल मातम में तब्दील हो गया.

खिड़की से कूदकर कमरे में घुसा देवर तो उड़ गए होश!
परिजनों ने बताया कि शादी की पहली रात प्रताप अपनी पत्नी पुष्प के साथ कमरे में गए. लेकिन जब एक जून को सुबह दोनों नहीं उठे तो परिवार वालों ने उनको आवाज देकर जगाने की कोशिश की. उसके बावजूद जब नहीं उठे तो परिवार के सदस्यों ने खिड़की से देखा तो दोनों बेड पर लेटे हुए हैं और जाग नहीं रहे हैं. फिर दूल्हे प्रताप का छोटा भाई श्यामू खिड़की से कूदकर कमरे में दाखिल हुआ. वहां बिस्तर पर दोनों पति-पत्नी की लाश पड़ी देखकर उसके होश उड़ गए. फिर उसने अंदर से बंद दरवाजे की कुंडी खोली और लोग कमरे में दाखिल हुए. इसके बाद घर में कोहराम मच गया.

घटना की सूचना मिलने पर लड़की पक्ष के लोग लड़के के घर पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज ने जांच-पड़ताल की, वहीं मौके पर सीओ कमलेश सिंह भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस के मुताबिक, मामला संदिग्ध है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी.

बताया जा रहा है कि सुहागरात के दिन ही पति-पत्नी की संदिग्ध मौत के बावजूद परिवार पोस्टमार्टम नहीं करना चाहता था. हालांकि, पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद आखिरकार परिवार पोस्टमार्टम को तैयार हुआ.

वहीं, कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक आनंद यादव ने बताया कि मृतक के पिता और वो स्वयं साथ-साथ पढ़े हैं. बेहद अच्छा परिवार था. आज जब उन्हें सूचना मिली तो वो लखनऊ से आए हैं. मृतका पुष्पा के जीजा और भाई भी सूचना पाकर गांव पहुंचे. उन्होंने बताया की कल ही वह विदा होकर आई थी. आज उनकी बहन और बहनोई की मौत की खबर सुनकर हो गई है.