क्रिकेट और स्पोर्टगुजरातब्रेकिंग न्यूज़

जडेजा ने पलटा मैच; धोनी की CSK ने जीता 5वां आईपीएल खिताब, गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से हराया!

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात टाइटन्स (GT) को 5 विकेट (डकवर्थ लुईस नियम) से करारी शिकस्त दी.

गुजरात ने मैच में 215 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम से 15 ओवर में टारगेट 171 रनों का कर दिया था. इसके जवाब में चेन्नई की टीम 5 विकेट पर 171 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. चेन्नई के लिए डेवोन कॉन्वे ने 25 गेंदों पर सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. शिवम दुबे ने 32 और अजिंक्य रहाणे ने 27 रन बनाए. गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने 3 और नूर अहमद ने 2 विकेट लिए.

आखिरी दो गेंदों पर चेन्नई को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे. तब क्रीज पर रवींद्र जडेजा था. उन्होंने मोहित शर्मा की बॉल पर पहले छक्का और फिर चौका लगाकर चेन्नई को फाइनल जिताया.
मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टीम ने 4 विकेट पर 214 रन बनाए थे. टीम के लिए साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने 6 छक्के और 8 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट 204.25 का रहा. सुदर्शन के अलावा ऋद्धिमान साहा ने 54 औऱ शुभमन गिल ने 39 रनों की पारी खेली. चेन्नई के लिए मथीशा पथिराना ने 2 विकेट लिए.

सीएके ने जीता खिताब!
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच विकेट से हराया. सीएसके की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे, जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर छक्का एवं चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. एमएस धोनी की टीम चेन्नई ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. धोनी ने अब सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली.

रवींद्र जडेजा ने कमाल कर दिया. आखिरी गेंद पर सीएसके को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी. सीएसके ने चार रन स्कोर किए और पांच विकेट से गुजरात को हरा दिया. सीएसके पांचवीं बार आईपीएल का विजेता बनने में कामयाब हो गया है. रवींद्र जडेजा ने 6 गेंद में 15 रन की नाबाद पारी खेली. धोनी के नाम 5वां खिताब दर्ज हो गया है.
आखिरी दो गेंदों पर रविंद्र जडेजा के बल्ले से निकले छक्का और चौका के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस के बाद अब चेन्नई पांच खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई.