दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में युवक ने किया हमला; नीतीश बोले- ‘मारो नहीं…पहले पूछो दिक्कत क्या है?’

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर आज उनके गृहनगर बख्तियारपुर में एक शख्स ने हमला कर दिया. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल, वह पुलिस हिरासत में है. हमला करने पर पुलिसकर्मियों ने आरोपी को पीटना शुरू कर दिया. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें रोका और कहा कि मारो नहीं, पहले पूछो दिक्कत क्या है?.
सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में देखा जा सकता है, हमला उस समय होता है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक स्थानीय अस्पताल के परिसर में राज्य के एक स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्र याजी की प्रतिमा के समक्ष उन्हें श्रद्धांजलि देने वाले थे. तभी पीछे से आए व्यक्ति को तेज कदमों से मंच पर चढ़ते हुए और मुख्यमंत्री की पीठ पर वार करते देखा गया. सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत खींच लिया. एक अन्य वीडियो में हमला करने वाला शख्स पुलिस द्वारा ले जाते हुए दिख रहा है. आरोपी का नाम शंकर उर्फ छोटू बताया गया है. उसकी सोना-चांदी की दुकान है. वह बख्तियारपुर के अबू महमदपुर का रहने वाला है. उस पर मामला भी दर्ज है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
बता दें कि सीएम नीतीश कुमार इन दिनों अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं. नीतीश कुमार 1989 से 1999 तक बाढ़ लोकसभा क्षेत्र से पांच बार चुने गए.
नीतीश कुमार पर इससे पहले नवंबर 2020 में हमला किया गया था. यह हमला तब हुआ था जब वे बिहार के मधुबनी में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे.
नीतीश कुमार हरलाखी में एक रैली में नौकरियों की बात कर रहे थे. इसी दौरान भीड़ में से उन पर प्याज फेंका गया था. उनके सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत दौड़कर उनके चारों ओर एक सुरक्षा कवच बना लिया था. तब मुख्यमंत्री ने गुस्से में कहा था कि ‘खूब फ़ेको, ख़ूब फ़ेको, ख़ूब फ़ेको.”
लेकिन जब हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया, तो नीतीश कुमार ने कहा था- ‘उसे जाने दो, उस पर ध्यान मत दो.’
घटना के बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने हमले की घोर निंदा की है और लोगों से लोकतांत्रिक तरीकों से विरोध करने का आह्वान किया.