उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

गोरखपुर से वाराणसी के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम योगी बोले- पीएम मोदी का सपना हो रहा साकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को डिजिटल माध्‍यम से गोरखपुर से वाराणसी के लिए हवाई सेवा की नई उड़ान की शुरुआत की. राज्‍य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, गोरखपुर से वाराणसी के लिए पहली बार हवाई सेवा की शुरुआत के लिए गोरखपुर में आयोजित समारोह में सीएम योगी लखनऊ से डिजिटल माध्‍यम से जुड़े जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्‍वालियर से इस समारोह में डिजिटल माध्‍यम से शामिल ह‍ुए. यह हवाई सेवा ‘उड़ान योजना’ के अन्तर्गत शुरू की गई है.
इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में हवाई सेवा की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान में 75 गंतव्यों तक उत्तर प्रदेश से प्रदेश व देश के विभिन्न शहरों की यात्रा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर देश की वायु संपर्कता में काफी परिवर्तन विगत 5 वर्षों के दौरान हुआ और सही मायने में तो उत्‍तर प्रदेश प्रधानमंत्री के उस संकल्प को पूर्ति करता दिखाई दे रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा विश्वनाथ का धाम आज बाबा गोरखनाथ के धाम से वायु मार्ग से जुड़ रहा है. यह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि गोरखपुर से कानपुर, वाराणसी से मुंबई, कानपुर से पटना, कुशीनगर से कोलकाता समेत छह अन्‍य विमान उत्‍तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से प्रदेश और देश के विभिन्‍न गंतव्य को जोड़ने के लिए आज प्रारंभ हो रहे हैं और मैं इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेशवासियों की ओर से हृदय से धन्यवाद देता हूं. सीएम योगी ने विमान सेवा संचालित करने वाली कंपनी स्पाइसजेट परिवार के प्रति भी आभार जताया. उन्‍होंने यात्रियों को भी शुभकामना दी.