Uncategorisedदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

अनिल परब के अवैध होटल पर कार्रवाई होने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी: किरीट सोमैया

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ किरीट सोमैया ने कहा कि राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब के अवैध होटल पर कार्रवाई होने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी। किरीट सोमैया ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अनिल परब के ‘साईं रिसोर्ट एनएक्स’ को तोड़ने का उनका प्रतीकात्मक प्रयास सफल रहा है। सोमैया ने रत्नागिरी पुलिस पर राज्य सरकार के इशारे पर उनपर कार्रवाई करने आरोप लगाया है। भाजपा नेता सोमैया ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई से उनके मनोबल पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, वे राज्य सरकार के विरुद्ध लड़ाई जारी रखने वाले हैं।
गौरतलब है कि किरीट सोमैया कल शनिवार को अनिल परब का अवैध होटल ‘साईं रिसोर्ट एनएक्स’ को तोड़ने के लिए मुंबई से हथौड़ा लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित दापोली गए थे। इसके बाद शिवसेना तथा राकांपा कार्यकर्ता भी दापोली में जमा हो गए थे और किरीट सोमैया के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। इससे दापोली में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का माहौल बन गया था। इसी वजह से दापोली पुलिस थाने की टीम ने किरीट सोमैया को मौके पर जाने नहीं दिया। लगभग 6 घंटे की जद्दोजहद के बाद दापोली पुलिस ने किरीट सोमैया को जिले के बार्डर पर छोड़ दिया और रविवार सुबह किरीट सोमैया मुंबई अपने निवास पर पहुंचे।

कब और क्या हुआ?
शनिवार को ‘अनधिकृत रिसॉर्ट’ पर हथौड़ा चलाओ का आह्वान करते हुए मुंबई से रत्नागिरी जिले के दापोली तक पहुंचे. उनके साथ बीजेपी नेता निलेश राणे भी थे. दूसरी तरफ पुलिस ने 31 मार्च तक यहां धारा 144 लागाया हुआ है. ऐसे में धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने उन्हें नोटिस दिया. इसके बाद किरीट सोमैया दापोली पुलिस स्टेशन पर तीन घंटे तक धरने पर बैठ गए और पुलिस से पूछने लगे कि उन्होंने अब तक अनिल परब के अनधिकृत रिसॉर्ट के खिलाफ क्या कार्रवाई की है?.
मीडिया से बातचीत करते हुए किरीट सोमैया ने कहा, अनिल परब के खिलाफ उद्धव ठाकरे सरकार को कार्रवाई करनी ही पड़ेगी. आज हमने इसीलिए निलेश राणे के साथ सत्याग्रह किया और वह सफल हुआ. पुलिस ने हमें अरेस्ट किया है, हमें रत्नागिरी के बाहर छोड़ा जाना है. लेकिन यह रिसॉर्ट तोड़े जाने तक हमारा आंदोलन शुरू रहेगा. अनिल परब के रिसॉर्ट के खिलाफ 3 तारीख को केंद्र सरकार द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई होनी है. मेरा विश्वास है कि परब का रिसॉर्ट टूटने वाला है. उनकी बेनामी संपत्ति वो चाहे बजरंग खरमाटे के माध्यम से जमा की गई हो या सचिन वाजे के माध्यम से, उस पर ईडी और इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई होकर रहेगी.