दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शरद पवार का आरोप, बोले- रची जा रही है ठाकरे सरकार को गिराने की साजिश!

मुंबई: एनसीपी चीफ शरद पवार ने बीजेपी पर महाविकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ठाकरे सरकार में शामिल तीनों ही दल में से कोई भी बीजेपी को समर्थन नहीं देगा। बीजेपी कुछ भी करे लेकिन सरकार गिरने वाली नहीं है।दरअसल, मंगलवार को विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास अघाड़ी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। पवार ने इन्हीं आरोपों का जवाब दिया।
फडणवीस ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र में बीजेपी के नेताओं को झूठे आरोपों में फंसाने की साजिश रची जा रही है।

शरद पवार बोले- वहीँ शरद पवार ने मीडिया बात करते हुआ कहा कि बीजेपी महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। हालांकि, सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है। फिर भी सरकार को अस्थिर कर के सत्ता पर काबिज होने का प्रयास शुरू है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना कोई भी बीजेपी को समर्थन नहीं देने वाला है। हम सब ईडी की कार्रवाई का विरोध करते हैं। संजय राउत ने भी कल सही बात कही है।

पश्चिम बंगाल में ऐसा ही माहौल
पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार के नेताओं पर केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई शुरू है। तकरीबन ऐसा ही माहौल पश्चिम बंगाल में भी है। लेकिन हम झुकेंगे नहीं बल्कि लड़ेंगे।

बीजेपी की ATM बनी ईडी
शिव सेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि ईडी के अधिकारी बीजेपी के लिए एटीएम मशीन बन चुके हैं। इस बात की पूरी जानकारी मैंने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है। उन्होंने कहा कि 28 फरवरी को 13 पन्नों का पत्र मैंने प्रधानमंत्री को लिखा था। उन्हें बताया था कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ में कचरा साफ करने के साथ ही इन्हें भी साफ करना पड़ेगा। जिस ईडी को आपने सबके खिलाफ रेड करने के लिए काम पर लगाया है। आखिर वह क्या कर रही है? यह मैंने उनको बताया है। फिलहाल, यह केवल पहला भाग है, ऐसे दस भाग हैं, जिन्हें मैं जल्द दूंगा। पिछले कुछ सालों से ईडी वसूली रैकेट चला रही है।

फडणवीस का दावा- शरद पवार खत्म करना चाह

ते हैं मेरा करियर!
विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में महाविकास आघाडी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। विरोधियों को खत्म करने और उन्हें झूठे मामले में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए फडणवीस ने विधानसभा उपाध्यक्ष को 29 पेन ड्राइव सौंपीं। उनका दावा है कि इनमें 125 घंटे के रिकॉर्डेड सबूत हैं। उन्होंने दावा किया कि विडियो में इस बात का भी खुलासा है कि पवार साहब ने देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के दूसरे नेताओं का करियर खत्म करने के लिए किस तरह के निर्देश दिए हैं।
मंगलवार को नियम 293 के तहत विपक्ष के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र बीजेपी के गिरीश महाजन, संजय कुंटे, चंद्रकांत पाटील, सुधीर मुनगंटीवार, जयकुमार रावल, सुभाष देशमुख और चंद्रशेखर बावनकुले जैसे कद्दावर नेताओं के खिलाफ साजिश रची गई। उन्होंने कहा, मुझे फंसाने की साजिश नवाब मलिक ने की। विशेष सरकारी वकील प्रवीण चव्हाण निर्देश दे रहे थे कि रेड कैसे मारनी है, चाकू कैसे रखना है, मकोका कैसे लगाना है। विरोधियों को फंसाने के लिए झूठे गवाह और सबूत इकट्ठे करने को कहा गया।
फडणवीस ने मांग की कि इस पूरे मामले की CBI जांच कराई जाए, वरना हम अदालत जाएंगे। विडियो में यह भी है कि इस पर अमल के लिए किस तरह संजय पांडे को मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनाया गया और इसके लिए वह कैसे तैयार हुए। उन्होंने आगे कहा, यह भी तैयारी की गई कि मीडिया में कौन सी खबरें लीक करनी हैं। ऐसी जगहों की रेकी की गई, जहां सीसीटीवी कैमरे न लगे हों।

इन सबूतों के माध्यम से फडणवीस ने किया खुलासा
– यशवंत चव्हाण प्रतिष्ठान में हुई बैठकों का ब्योरा
– अनिल देशमुख ने तबादलों के अलावा दूसरे जरिए से भी कैसे कमाई की
– छगन भुजबल को किस तरह पैसे लेकर छोड़ा गया
– मुंबई की कौन वकील है, जो न्यायाधीशों को मैनेज करती है
– संजय राउत से मुलाकात कर क्या योजना बनाई जाती है
– रश्मि शुक्ला मामले में क्या राय देनी है
– जयंत पाटील के साथ हुई बातचीत