पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: हाथ पर लगे कोरोना वाला ठप्पा देख, चार यात्रियों को ट्रेन से उतारा गया

मुंबई: कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर में फैला हुआ है। इसी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना (Covid-19) के संदिग्धों को होम क्वारंटीन में रखने का आदेश दिया है। इन सभी के हाथ पर एक ठप्पा लगाया जा रहा है, जिसमें यह लिखा गया है कि वे कब तक होम क्वारंटीन में रखे जाएंगे। ट्रेन में घूम रहे ऐसे चार लोगों को मुंबई के पालघर में ट्रेन से उतार दिया गया।
महाराष्ट्र सरकार के निर्देश के मुताबिक, विदेश से लौटे या उन लोगों के संपर्क में आए कोरोना के संदिग्धों के बाएं हाथ पर एक ठप्पा लगाया जा रहा है। यह ठप्पा उन लोगों के हाथ पर लगाया जाए रहा है, जो अपने घर पर ही आइसोलेशन में रखे गए हैं। होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों को घर से ना निकलने की सलाह दी गई है।
बुधवार को चार यात्री मुंबई के पालघर में गरीब रथ से यात्रा कर रहे थे। जब सहयात्रियों और टीटीई ने इन चारों के हाथ पर होम क्वारंटीन का ठप्पा देखा तो इन्हें ट्रेन से उतार दिया गया। ये चारों जर्मनी से आए हैं और सूरत जा रहे थे। ट्रेन से उतारने के बाद इन चारों को पालघर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जर्मनी से लौटने के बाद जब इन चारों का एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया तभी इनके हाथ पर ठप्पा लगाया गया था। अस्पताल में अधिकारियों और डॉक्टरों ने चेकअप के बाद इन चारों को जाने की इजाजत दे दी।

इस ठप्पे में लिखा जा रहा है कि हम मुंबई के लोगों को बचा रहे हैं। अंग्रेजी भाषा में लिखा गया है, ‘Proud To Protect Mumbaikars, Home Quarantined’ इस ठप्पे में तारीख भी लिखी जा रही है कि किस व्यक्ति को कब-तक तक होम क्वारंटीन में रखा जाएगा। सामान्यत: इसमें 14 दिन बाद तक की तारीख लिखी जा रही है।