चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार चुनाव: RJD की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री समेत 23 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला!

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बीच ही आरजेडी नेतृत्व ने बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने पूर्व मंत्री छेदी लाल राम समेत 23 नेताओं को आरजेडी से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते आलाकमान ने ये फैसला लिया है। दरअसल, बिहार चुनाव में कई नेता बगावती तेवर अख्तियार करते हुए चुनावी रण में उतर गए हैं, ऐसे में जिला अध्यक्षों की अनुशंसा के बाद पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है।

पूर्व मंत्री छेदीलाल राम समेत 23 बागियों पर कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश के बाद इन नेताओं को बाहर निकालने का फैसला लिया गया। पार्टी की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि बांका, बक्सर और पश्चिम चंपारण के 23 बागी नेताओं के खिलाफ एक्शन लिया गया है। वहां जिला अध्यक्षों ने इन नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने को लेकर शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की सिफारिश की थी।

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी ने किया निष्काषित
बिहार चुनाव में शानदार प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय जनता दल की ओर से लगातार कोशिशें जारी हैं। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में बेटे तेजस्वी यादव जमकर प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। 28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव है, ऐसे में तेजस्वी यादव मतदाताओं को रिझाने का कोई मौका हाथ से जाने देना नहीं चाहते हैं। यही वजह है कि सोमवार को तेजस्वी करीब 10 से ज्यादा रैलियां करेंगे।

बिहार चुनाव में जमकर प्रचार कर रहे हैं तेजस्वी
इस चुनाव में आरजेडी ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं को 10 लाख नौकरी का वादा किया है। तेजस्वी यादव लगातार अपने इस वादे का जिक्र रैलियों में कर रहे हैं। जिसका असर भी नजर आ रहा है। खास तौर से रैलियों में बड़ी संख्या में लोग नजर आ रहे हैं। फिलहाल देखना होगा कि क्या रैली में नजर आ रही ये भीड़ मतदान में भी कोई असर डालेगी, ये तो 10 नवंबर को नतीजों के बाद ही पता चलेगा।