दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

बिहार: बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से हुआ निधन! तिहाड़ जेल में हुए थे संक्रमित

बिहार: देश में कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोई न कोई शख्स इस खतरनाक वायरस का शिकार बन रहा है।
बिहार के सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से शनिवार 1 मई को निधन हो गया। दिल्ली की तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे राजद नेता शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।
पूर्व सांसद और राजद नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवार को कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था। पिछले मंगलवार की रात उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उनकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया।
इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ने लगी थी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।