Uncategorisedब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

बिहार में जहरीली शराब का कहर जारी, अब समस्तीपुर में 4 मरे, पिछले 3 दिनों में 30 की मौत!

समस्तीपुर: बिहार में जहरीली शराब कहर बनकर टूटा है. कई शहरों में जहरीली शराब की वजह से काफी लोगों की मौत हो गई है. समस्तीपुर में एक ही गांव में जहरीली शराब के सेवन से 4 लोग मारे गए हैं. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले में शामिल लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.
समस्तीपुर के एसपी मानवजीत ढिल्लों ने बताया कि समस्तीपुर के रुदौली गांव में कथित तौर पर शराब पीने से कुल 4 लोगों की मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले में शामिल लोगों का पता लगाया जाएगा. साथ ही एसपी ढिल्लों ने ग्रामीणों से अपील की है कि गांव में अगर कोई बीमार है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें.
पिछले 3 दिनों में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत हो चुकी है. पश्चिम चंपारण और गोपालगंज में 13-13 तो समस्तीपुर में 4 लोगों की मौत हो चुकी है.
दूसरी ओर बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. कल शुक्रवार तक पिछले 15 दिनों में राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों से 41 लोगों के मरने की खबर थी. इनमें कई लोग अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं और कुछ अपनी आंखों की रोशनी भी खो चुके हैं.
गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण में पिछले दो दिनों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 तक पहुंच गई है. चंपारण रेंज के डीआईजी ने प्रथम दृष्टया रिपोर्ट के अनुसार नौतन थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है. दूसरी ओर, मुजफ्फरपुर में 28 अक्टूबर को सरैया थाना क्षेत्र के रूपौली में जहरीली शराब ने 6 लोगों की जान ले ली थी. बेतिया में 3 नवंबर से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसी तरह गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर गांव में कथित रूप से जहरीली शराब पीने की वजह से चार लोग मारे गए, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं. पुलिस ने शवों के पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भेज दिया है. मृतकों में संतोष गुप्ता (30) और छोटे लाल सोनी (50) ये दोनों महम्मदपुर के रहने वाले हैं तो धर्मेंद्र राम (20) कुशहर गांव और रामेश्वर राम (45) मंगोलपुर गंव के रहने वाले थे.
गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार का कहना है कि पिछले दो दिनों में जिले के मोहम्मदपुर गांव में कुछ लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है. जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती, मौत के कारणों की पुष्टि नहीं की जा सकती.
ऐसा बताया जा रहा है कि इस साल जनवरी से 31 अक्टूबर तक, नकली शराब पीने की वजह से बिहार के नवादा, पश्चिमी चंपारण, मुज़फ्फरपुर, सीवान और रोहतास जिलों के करीब 70 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों की आंखों की रोशनी ही चली गई. जबकि सिवान के गुठनी में 24 अक्टूबर को 5 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी.