नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रसिंधुदुर्ग

बीजेपी MLA नितेश राणे ने उद्धव पर लगाया गंभीर आरोप; बोले- महाराष्ट्र में दंगे भड़काकर सत्ता पाने की तैयारी में हैं उद्धव ठाकरे

सिंधुदुर्ग: महाराष्ट्र में हिंसा के ताजी मिसालों के लिए उद्धव ठाकरे जिम्मेदार हैं. वे दंगे भड़काकर सत्ता में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. यह गंभीर आरोप बीजेपी विधायक नितेश राणे ने लगाया है. उन्होंने अकोला, अहमदनगर जिले के शेवगांव, नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में हुए ताजा हिंदू-मुस्लिम विवादों के लिए उद्धव ठाकरे को मास्टरमाइंड तक बता दिया है. उन्होंने 1993 के मुंबई दंगों की मिसाल देकर अपने इस गंभीर आरोप की पुष्टि की है. विधायक राणे ने उद्धव ठाकरे पर यह आरोप आज (16 मई) को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए.
विधायक राणे ने कहा, ये जो दंगे हो रहे हैं, इसके मास्टरमाइंड ‘सिल्वर ओक’ में आए थे. शरद पवार के बगल में बैठे थे. मुंबई के बांद्रा का कलानगर उनका पता है. दंगे भड़काकर मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब पल रहा है. 1993 में दंगे हुए और 1995 में सत्ता मिली. उद्धव ठाकरे वही दोहराना चाहते हैं. 2004 में जो मीटिंग हुई उसमें पूर्व सेक्रेट्री अरुण बेतकेकर मौजूद थे. उनसे पूछिए वे इस बारे में विस्तार से बता सकते हैं. इन दंगों के मास्टरमाइंड उद्धव ठाकरे हैं क्या? इसकी जांच हो.

दंगे भड़काकर मुसलमानों के वोट बटोरने का प्लान, वरना क्यों हो रहे कांड?
बीजेपी विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए सवाल किया कि ठाकरे गुट के दो नेता अंबादास दानवे और चंद्रकांत खैरे पहले एक दूसरे का मुंह तक देखना नहीं चाहते थे. अब वे ‘मिले सुर मेरा-तुम्हारा’ गा रहे हैं’. यह दंगा करवाने का प्लान है क्या? फिर एक बार दंगे भड़काकर मुसलमानों के वोट लेने की तैयारी शुरू है क्या?

आज वे धार्मिक स्थलों में घुस रहे, कल हमारे घरों में घुसेंगे
बीजेपी विधायक ने कहा कि त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरदस्ती चादर डालने की कोशिश की गई. इससे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज के किले पर अतिक्रमण शुरू किया गया. आज धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही, कल वे हमारे घरों में घुस आएंगे.

उनके धार्मिक स्थलों पर ऐसा हुआ होता, तो ‘महाराष्ट्र’ जल उठता
नितेश राणे ने कहा कि कर्नाटक में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस के असली मनसूबे सामने आ रहे हैं. उन्हें चुनाव के बाद महत्वपूर्ण विभाग देने का कांग्रेस का कमिटमेंट है. अगर ऐसी कोशिशें उनके धार्मिक स्थलों में हुई होतीं तो अब तक सारा महाराष्ट्र जल उठा होता. हिंदू एक नहीं हैं, यह उनको पता है. हिंदू समाज सो रहा है. यह अफसोस की बात है.
उन्होंने आगे यह भी कहा कि हमें हिंदू समाज का साथ मिलना चाहिए. कर्नाटक में जेहादियों की सत्ता आई है. महाराष्ट्र में वैसा ही हो, इसके लिए रजा अकादमी, ठाकरे गुट और कांग्रेस नेताओं की मुंबई में बैठक हुई. महाविकास आघाड़ी सरकार के काल में उद्धव और आदित्य 10 जनपथ क्या करने गए थे? झाड़ू मारने के लिए गए थे क्या? यह कहकर नितेश राणे उद्धव ठाकरे पर जोरदार प्रहार किए.