दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए हमेशा तैयार: पीएम मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो और इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि भारत अपने दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार है।
धन्यवाद, मेरे प्यारे दोस्त @narendramodi, भारत के प्रधान मंत्री, इज़राइल को क्लोरोक्विन भेजने के लिए। इज़राइल के सभी नागरिकों को धन्यवाद! नेतन्याहू ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा। जवाब में, पीएम ने ट्वीट किया- हमें संयुक्त रूप से इस महामारी से लड़ना है। भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए जो भी संभव है करने के लिए तैयार है। इजरायल के लोगों की सलामती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो और इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि भारत अपने दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार है।
प्रधानमंत्री ने यह संदेश हाइड्रोकोक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी देने के लिए नेताओं के धन्यवाद नोट के जवाब में ट्वीट किया, कोरोनावायरस बीमारी कोविद -19 के उपचार में व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली दवा।
कोरोनोवायरस लक्षणों का इलाज करने के लिए कई देश हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के साथ प्रयोग कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में कोविद -19 सकारात्मक रोगियों के इलाज में अपनी क्षमता को टाल दिया, भारत से अनुरोध किया कि वह अपने देश को आपूर्ति में मदद करें।
हालाँकि, विशेषज्ञों ने सावधानी बरतने का आग्रह किया है जब तक कि बड़े परीक्षण हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की प्रभावकारिता को मान्य नहीं करते हैं। क्लोरोक्वीन के संभावित गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं, खासकर उच्च खुराक में या जब अन्य दवाओं के साथ प्रशासित किया जाता है।