ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

भिंड में सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, तीन मासूम बच्चों की हुई मौत!

भोपाल: मध्य प्रदेश के भिंड जिले के दानेकपुरा गांव में शनिवार की सुबह रसोई गैस सिलेंडर फटने से घर में आग लगने से तीन बच्चों की मौत हो गई है. जबकि दंपति सहित चार अन्य घायल हो गए. जिन तीन बच्चों की मौत हुई उनकी उम्र 4 से 10 साल के भीतर बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस को संदेह है कि भोजन पकाने के दौरान तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (LPG) के रिसाव के कारण आग लगी.
पुलिस उप मंडल अधिकारी (एसडीओपी) राजेश राठौड़ ने बताया कि यह घटना गोरमी थाना क्षेत्र के दानेकपुरा गांव में हुई. इस घटना में मृतक बच्चों की पहचान कार्तिक (4वर्ष), भावना (6वर्ष) और पारी 5 साल के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि घर के मालिक अखिलेश राजपूत और उनकी पत्नी को गंभीर चोट आईं और उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर भेज दिया गया. हादसे में मरने वाले राजपूत के नाती-पोते थे. राठौड़ ने कहा कि अखिलेश की बहू और बेटी का गोरमी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है.
अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण एलपीजी रिसाव प्रतीत होता है, लेकिन घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए एक फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है और जांच के बाद सही कारण का पता चल पाएगा. घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

इलाके में पसरा मातम
मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा भिंड के गोरमी थाना इलाके के हुआ. इलाके के दले का पुरा गांव में रहने वाले अखिलेश राजपूत के घर उनके बेटे अरविंद की शादी होने वाली थी. 17 जून को अरविंद का लगुन फलदान होने वाला था. 22 जून को बारात जानी थी. पूरा परिवार इसी शादी की तैयारियों में व्यस्त था. पूरा घर मेहमानों से भरा हुआ था. इस बीच घर में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई. आग से सिलेंडर में भीषण विस्फोट हो गया. हादसे में तीन बच्चों की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.