ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

भिवंडी इमारत हदसा: फिर ढही एक इमारत, हादसे में दो की मौत, मलबे में दबे 10 मजदूर…

मुंबई: ठाणे शहर के भिवंडी इलाके में एक इमारत के ढह जाने से मलबे के नीचे करीब 10 लोग फंस गए। जिसमें से एक की मौत हो गई, जबकि 9 को अब तक रेस्क्यू किया गया है। मौके पर फायर ब्रिगेड, पुलिस, NDRF की टीम मौजूद है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

ऐसे इमारत के नीचे दब गए 10 मजदूर
दरअसल, ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी ने बताया कि मानकोली इलाके के हरिहर कम्पाउंड में बनी इमारत अचानक आज सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट के आसपास ढह गई। उन्होंने बताया कि इस इमारत के नीचे एक गोदाम बना हुआ था। जिसमें करीब 10 मजदूर काम कर रहे थे, इमारत गिरते ही यह मजदूर निकलने की कोशिश करते रहे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और NDRF व TDRF की टीम
बता दें कि अभी मौके पर रेस्क्यू टीम मौजूद है, जो लोगों को निकाल रही है। अब तक सुनील कुमार, कल्पना पाटिल, अक्षय केनी, शैलेश तारे और रोशन पगी को मलबे से निकाल लिया गया है। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों के बाद अब NDRF की टीम और TDRF की टीम भी पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि गोदाम के बाहर ड्यूटी पर तैनात सौरभ त्रिपाठी (35) नाम के गार्ड के अलावा इस हादसे में 1 और की मौत हो गई है।

नारपोली पुलिस ने सोमवार रात चार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 304, 337,338, 427 और 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की.
नारपोली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि गोदाम के मालिक सुर्यकांत पाटिल, रामचंद्र पाटिल तथा महानंदा पाटिल और इमारत बनाने वाली कम्पनी के एक सदस्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं, पुलिस की जांच जारी
अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच जारी है. ठाणे नगर निकाय के क्षेत्रीय आपदा मोचन नियंत्रण प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने सोमवार को बताया था कि 15 साल पुरानी इस इमारत का इस्तेमाल ऑनलाइन सामान बेचने वाली एक निजी कम्पनी के गोदाम के रूप में किया जा रहा था.

कुछ दिन पहले ही ढही थी 5 मंजिला इमारत
गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही रायगढ़ स्थित महाड़ में 5 मंजिला इमारत ढही थी, जिसमें कई लोग मलबे के नीचे दब गए थे। लोग अभी इस हादसे को भूल भी नहीं पाये थे कि अब भिवंडी में एक इमारत के गिरने की खबर सामने आ गई।