दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP की जीत पर PM मोदी बोले- हमें भारत को विजयी बनाना है…

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश, राजस्थान (Rajasthan) समेत चार राज्यों में वोटों की गणना हो रही है. अभी तक आए रुझानों और परिणामों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजेपी (BJP) को बहुमत मिल चुका है. पीएम मोदी ने तीन राज्यों में मिली जीत पर खुशी जताई है. साथ ही उन्होंने इस शानदार जीत के लिए माताओं-बहनों-बेटियों और युवा वोटर्स का आभार जताया है.
पीएम मोदी (PM Modi) ने एक्स पर पोस्ट कर कहा- ”जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी में है. भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे. इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है.”

पीएम मोदी ने लिखा- “भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है.”

तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट है : पीएम मोदी
तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पीएम मोदी ने लिखा- “मेरी प्यारी बहनों और भाइयों, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद! पिछले कुछ वर्षों में यह समर्थन बढ़ता ही जा रहा है और आने वाले समय में भी यह सिलसिला जारी रहेगा. तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं.”

तीन राज्यों में हारने वाली कांग्रेस के लिए सांत्वना पुरस्कार बना तेलंगाना
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार के नतीजे लगभग घोषित हो चुके हैं, और हिन्दी हार्टलैण्ड के तीन बड़े राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करारी पराजय मिली है. बस, कांग्रेस के लिए एक अच्छी ख़बर दक्षिण भारतीय राज्य तेलंगाना से ही आई, जहां वह राज्य गठन के बाद से लगातार सत्ता में बने हुए BRS नेता के. चंद्रशेखर राव (KCR) को सत्ताच्युत करती नज़र आ रही है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है, और तेलंगाना में यही आंकड़ा कांग्रेस ने पार किया है.

माना जा रहा है कि हिन्दी बेल्ट के तीन राज्यों में कांग्रेस की हार की सबसे बड़ी वजह जनजातीय मतदाताओं का पार्टी से मोहभंग हो जाना रहा. यहां तक कि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस को जनजातीय वोटरों से मिलने वाले वोट कम मिले हैं.

दोपहर 2:40 बजे तक के रुझानों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में BJP को 162 सीटें मिल सकती हैं, और कांग्रेस को सिर्फ़ 66 सीटों पर जीत हासिल होगी. राजस्थान में भी BJP ने 114 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, जबकि कांग्रेस यहां सिर्फ़ 72 सीट पर आगे है. छत्तीसगढ़ में भी BJP ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, और 55 सीटों पर उसके प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस की जीत 32 सीटों पर सिमटती नज़र आ रही है.