ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में BJP की जीत से शिंदे-फडणवीस गदगद, पवार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी!

मुंबई: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है। जबकि कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है। चार में से तीन राज्यों में बीजेपी की बढ़त से पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। इस बीच, महाराष्ट्र में भी सियासी हलचल बढ़ गई है।

CM शिंदे बोले- मोदी नंबर वन!
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक और राजस्थान में वादे तो किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया, इसलिए जनता उन्हें सत्ता से बाहर करेगी। शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले कहा जाता था ‘घर-घर मोदी’ लेकिन अब नतीजे ‘मन-मन मोदी’ वाले आये हैं, इससे एक बार फिर साबित हो गया कि लोकप्रियता में पीएम मोदी नंबर वन हैं।

एकनाथ शिंदे ने कहा- कुछ लोग कह रहे थे कि मोदी का ‘करिश्मा’ ख़त्म हो गया है। उन्हें बदनाम करने की कोशिश की, लेकिन चुनावों में लोगों ने मोदी जी का समर्थन किया। राहुल गांधी विदेश में जाकर देश को बदनाम करते हैं। मोदी को हराने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन एक साथ आया है, लेकिन कोई फायदा नहीं होगा और 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन का बंटाधार हो जाएगा।

फडणवीस बोले- देश मोदीजी के साथ
वहीँ, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज जब नागपुर आये तो उन्होंने जीत पर प्रतिक्रिया दी। बीजेपी के दिग्गज नेता फडणवीस ने पत्रकारों के सवाल पर कहा- ”मैं बहुत खुश हूँ…इस (बीजेपी की जीत) पर बाद में विस्तार से बात करूंगा।” उन्होंने एक ट्वीट करके भी अपनी खुशी जाहिर की।
फडणवीस का ट्वीट- विकास और विश्वास, देश केवल मोदीजी के साथ !

शरद पवार बोले- 2024 में हार तय
बीजेपी के तीन राज्यों में बाजी मारने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बड़ी भविष्यवाणी की। वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि आज के नतीजों का 2024 पर आसार नहीं होगा। बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां महाराष्ट्र में सत्ता में नहीं आएंगी।
सतारा में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि इस वक्त मोदी के पक्ष में रुझान है, इसे स्वीकार करना चाहिए। लेकिन 2024 में महाराष्ट्र में बीजेपी की हार निश्चित है। जब तक वास्तविक जानकारी सामने नहीं आती तब तक ईवीएम को दोष देना ठीक नहीं। पवार ने कहा, आज के नतीजे का ‘इंडिया गठबंधन’ पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मंगलवार शाम 6 बजे इंडिया अलायंस की बैठक बुलाई गई है।

अजित पवार बोले- ईवीएम को दोष देना शुरू न कर दें
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर इंडिया गठबंधन के लोग नतीजों के लिए ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) को दोष देना शुरू कर दें।
अजित पवार ने रविवार को कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर कुछ लोग हायतौबा मचाते हैं और विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराते हैं। अजित पवार ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की लोग सराहना कर रहे हैं।