ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बड़ी खबर: मध्‍य प्रदेश में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया के सभी कोविड पीड़ित पत्रकारों का इलाज कराएगी सरकार

 

भोपाल: देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मध्‍य प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है कि वह सभी मीडियाकर्मियों का कोरोना इलाज करवाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राज्य सरकार मध्‍य प्रदेश के सभी मीडिया साथियों का कोरोना इलाज कराएगी। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल के सभी सदस्य अधिमान्य और गैर अधिमान्य साथियों का कोरोना के इलाज की चिंता अब सरकार की होगी।
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल के संपादकीय विभाग में कार्यरत सभी पत्रकार, डेस्क में पदस्थ पत्रकार साथी, कैमरामैन, फोटोग्राफर सभी को कव्हर किया जाएगा।
सीएम ने कहा कि मीडिया के साथियों के परिवार के कोरोना इलाज की चिंता भी सरकार करेगी। सीएम के अनुसार, सभी मीडिया के साथी करोना महामारी के काल में जन जागृति का धर्म निभा रहे हैं। मध्य प्रदेश में अधिमान्य और गैैर-अधिमान्य पत्रकार साथियों को पहले से ही पत्रकार बीमा योजना अंतर्गत इलाज की व्यवस्था की गई है। पत्रकार कल्याण योजना द्वारा सहायता भी दी जा रही है। शासकीय अस्पताल, अनुबंधित निजी अस्पताल में सभी के लिए मुफ़्त इलाज की सुविधा भी है।
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अब हमारे प्रदेशभर के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया के सम्पादकीय विभाग के सभी मीडियाकर्मी- अधिमान्य या ग़ैर-अधिमान्य और उनके परिवार को कोविड-19 का उपचार सरकार कराएगी। ताकि पत्रकार साथी अपना और अपने परिवार का कोरोना संक्रमण होने पर आसानी से बेहतर इलाज कर सके।