उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

दर्द-ए-मोहब्बत: मम्मी-पापा मुझे माफ कर देना…मैंने सच्चा प्यार किया था और अब मैं भी जा रही हूं अपने विशाल के पास!

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां के शुक्लागंज में दो दिन पहले प्रेमी की आत्महत्या से आहत प्रेमिका ने भी रविवार को उन्नाव के शुक्लागंज स्थित एसएस रॉक्सी होटल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट, देसी शराब की शीशी व ब्लेड मिला है।
सुसाइड नोट में लिखा है कि मां-पापा मुझे माफ कर देना, मैं आपकी अच्छी बेटी नहीं बन सकी। मैंने विशाल से सच्चा प्यार किया था, शादी भी की और उसके पास जा रहीं हूं…!
मिली जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला अंबिकापुरम निवासी रमेश चंद्र की पुत्री मानसी (27) उन्नाव स्थित एक फाइनेंस बैंक में लोन डिपार्टमेंट में काम करती थी। रविवार को उसका शव पोनीरोड पर गुप्ता मार्केट के पास एक होटल के कमरे में पंखे से लटका मिला। होटल के मैनेजर करुणाशंकर शुक्ला की सूचना पर पुलिस पहुंची तो कमरा अंदर से बंद था। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर का सीन देख सब के होश उड़ गए। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

मानसी सुबह 10 बजे के करीब घर से निकली। दोपहर में 1.30 बजे घर से 2 किमी. दूर पोनी रोड स्थित एसएस रॉक्सी होटल पहुंच गई। वहां उसने कमरा बुक कराया और अंदर चली गई। करीब 2-3 घंटे तक वह कमरे से बाहर नहीं आई। शक होने पर होटल के मैनेजर करुणा शंकर शुक्ला ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पिता रमेश द्विवेदी प्राइवेट जॉब करते हैं। वे शुक्लागंज के अंबिकापुरम में परिवार के साथ रहते हैं। कानपुर के गोविंदनगर में रहने वाले विशाल से मानसी ने कोर्ट मैरिज कर ली थी। दोनों का प्लान था कि बाद में परिवार को मना लेंगे। लेकिन, विशाल का परिवार शादी के लिए तैयार नहीं हुआ। उनको उम्मीद थी कि परिवार मान जाएगा तो रीति-रिवाज से शादी कर लेंगे। मानसी के माता-पिता मान गए, लेकिन विशाल का परिवार विरोध करता रहा। इसी को लेकर दोनों तनाव में थे। पहले विशाल और फिर 2 दिन बाद मानसी ने सुसाइड कर लिया।

कोतवाली प्रभारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि होटल में दी गई आईडी के आधार पर परिजनों को सूचना दी गई। पिता रमेश चंद्र ने बताया कि मानसी की डेढ़ साल पहले नीट परीक्षा के दौरान गोविंदनगर निवासी विशाल दुबे से मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई।
उन्होंने बताया कि वह बेटी की शादी विशाल से करने को तैयार थे, लेकिन विशाल के परिवार वाले तैयार नहीं थे। इसलिए वो अंदर ही अंदर घुटता रहता था। इसकी वजह से विशाल ने 12 मई को घर में फंदा लगाकर जान दे दी थी। मानसी रविवार को विशाल का चेहरा आखिरी बार देखने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद उन्हें उसकी मौत की सूचना मिली।

पहले ब्लेड से नस काटने का किया प्रयास
मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि मानसी के बाएं हाथ की नस में चोट थी। आशंका है कि सुसाइड के लिए उसने ब्लेड से नस काटने का प्रयास किया होगा। वहीं, होटल मैनेजर का कहना है कि युवती सुबह 10 बजे आई और किसी गेस्ट के आने की बात कहकर कमरा 500 रुपये में बुक कराया था। सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि मानसी के परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।

मां-पापा मुझे माफ कर देना, मैं आपकी अच्छी बेटी नहीं बन सकी
सुसाइड नोट में लिखा- मां-पापा मुझे माफ कर देना, मैं आपकी अच्छी बेटी नहीं बन सकी। रोना मत, मैं आपको झूठ बोलकर घर से निकली हूं। मैं उसके बिना नहीं जी सकती, उसके जैसा मुझे पूरी दुनिया में कोई नहीं मिलेगा। मेरे पति को उसकी मां खा गई, मैंने अपनी मर्जी से खुदकुशी की है। किसी के दबाव में आकर नहीं की, मैं जा रही हूं अपने विशाल के पास…!