पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मराठा आरक्षण: ठाकरे सरकार ने मांग पूरी नहीं की तो 10 अक्टूबर को मातोश्री के बाहर आंदोलन की चेतावनी

मुंबई: मराठा आरक्षण के मामले को लेकर एक बार फिर से आंदोलन जोर पकड़ रहा है। आरक्षण की मांग करने वालों ने सरकार को चेताया है कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे फिर से सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। बता दें कि मराठा आरक्षण को लेकर देश के सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगा रखी है। आरक्षण की मांग करने वालों का आरोप है कि ठाकरे सरकार की लापरवाही के कारण ही आरक्षण को कोर्ट ने स्थगन दिया। सरकार ने मराठा समाज के लोगों की बातों को कोर्ट में मजबूती के साथ नहीं रखा, इसलिए कोर्ट ने स्थगन दिया।
मुंबई मराठी पत्रकार संघ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘मराठा संघर्ष समिति’ के सदस्य सुरेश पाटील ने कहा कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो समाज के लोग 10 अक्टूबर को ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।
सुरेश पाटील ने कहा कि समाज के उत्थान को लेकर सरकार से हमने कुछ मांग की है, जिसे अगर 9 अक्टूबर तक पूरा नहीं किया गया तो एक दिन बाद यानी 10 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद किया जाएगा। ‘मराठा क्रांति मोर्चा’ ने सरकार और मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समाज को आरक्षण नहीं मिला तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास स्थान मातोश्री के बाहर बड़ी संख्या में जनता आंदोलन करेगी। मराठा क्रांति मोर्चा ने सरकार से समाज के युवाओं को नौकरी और शिक्षा में आरक्षण देने की मांग की है।
मराठा क्रांति मोर्चा के अबा पाटील ने कहा, मराठा आरक्षण के स्थगन के बाद एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की गई है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री को संबंधित अधिकारियों के नामों की घोषणा और बाहर आकर लोगों से बातचीत करनी चाहिए। आबा पाटील ने मांग की है कि सरकार को पहले आरक्षण की भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए और फिर परीक्षा आयोजित करनी चाहिए।