उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाला शार्प शूटर गिरफ्तार, 3 दिन तक किया था बंगले रेकी!

फरीदाबाद/मुंबई: उत्तर प्रदेश की फरीदाबाद पुलिस ने मंगलवार को एक शार्प शूटर को पकड़ा और उससे पूछताछ की तो उनके होश उड़ गए। शार्प शूटर में पूछताछ के दौरान बताया कि वह मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था! ये साजिश हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने रची थी। गैंग के शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को फरीदाबाद पुलिस ने 15 अगस्त को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। राहुल पर फरीदाबाद ही नहीं झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। राहुल ने पिछले छह माह में चार हत्या की हैं।

डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को बताया कि एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टर माइंड राहुल ने मुंबई के बांद्रा में जनवरी के पहले सप्ताह में बालीवुड फिल्म स्टार सलमान खान की रेकी भी की थी। इसी वजह से राहुल ब्रांदा में दो दिन रहा था, इस दाैरान देखा था कि सलमान खान किस समय घर से बाहर निकलता है और कहां-कहां जाता है।

लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी
पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी। राहुल इस साल जनवरी में मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी। पुलिस 24 जून को फरीदाबाद में हुई एक युवक की हत्या की जांच करते-करते शार्प शूटर राहुल तक पहुंची थी। राहुल ने प्रवीण नामक युवक की हत्या की थी। गैंग के 4 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान को मारने की धमकी पहले भी दी थी। इसके पीछे एक वजह यह है कि राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान खान पर काले हिरण को मारने के जो आरोप लगे हैं, उनका मुकदमा भी बिश्नोई समाज ही लड़ रहा है। लॉरेंस खुद बिश्नोई समाज से आता है। इसलिए लारेंस सलमान से दुश्मनी रखता है। 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस दुखी था।