ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: एक्शन में आए सीएम ठाकरे, बोले- 31 मई तक ग्रीन जोन में चाहिए महाराष्ट्र

मुंबई: कोरोना वायरस के कहर के देखते हुए केन्द्र सरकार ने फिर से 4 मई के बाद से देश में लॉकडाउन की अवधि को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है, जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 31 मई तक राज्य को कोरोना वायरस मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने राज्य के सभी आला-अफसरों के साथ एक विडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों को साफ आदेश दिया है कि 31 मई तक पूरा महाराष्ट्र ग्रीन जोन में आ जाना चाहिए।
दरअसल उद्धव ने विभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों महानगरपालिका आयुक्तों और पुलिस अधिकारियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि चाहे जितनी सख्ती बरतनी पड़े, सभी को अपने- अपने क्षेत्र जल्द से जल्द ग्रीन जोने में लाने होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर स्थानीय स्तर पर हर जरूरी फैसला ले सकते हैं, लेकिन कोरोना वायरस को नियंत्रित करने में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के उद्देश्य से सरकार ने कुछ हद तक अलग-अलग जोन के अनुसार पाबंदियो में ढील जरूर दी है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन खत्म हो गया है और लोगों को घूमने की आजादी मिल गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस और प्रशासन को भीड़ को कंट्रोल करना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा।

अधिकारी लें कड़े फैसले
सीएम ने सख्त लहजे में कहा कि कोरोना से निपटने में प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी जितनी मेहनत कर रहे हैं, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। लेकिन, अब मुझे आने वाले कुछ दिनों के भीतर ठोस रिजल्ट चाहिए। अधिकारी व्यवस्था पालन के लिए सख्त फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

31 मई तक ग्रीन जोन में चाहिए महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन लागू करना आसान था। लेकिन अब असली परीक्षा होगी, जब लॉकडाउन धीरे-धीर खत्म करना है और पाबंदियों में ढील देनी है। मुख्यमंत्री ठाकरे ने अधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि इस तरह की शिकायतें आ रहीं हैं कि कुछ जिलों में लॉकडाउन का पालन सख्ती से नहीं किया जा रहा है। उद्धव बोले शिकायतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी मुझे हर हालत में 31 मई तक महाराष्ट्र का बहुत बड़ा हिस्सा ग्रीन जोन में दिखना चाहिए।