दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र की राजनीति पर आठवले का बड़ा बयान, कहा- भूकंप आने वाला है…

मुंबई: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है। आठवले ने कहा कि ये दो महीने (नवंबर और दिसंबर) भूकंप वाले महीने हैं।
आठवले ने कहा कि एक बार देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार का भूकंप आ चुका है। उसके बाद उद्धव ठाकरे जी का भूकंप आया। उन्होंने कहा कि आगे कोई न कोई भूकंप और आने वाला है, जिसको हम देखेंगे। आठवले का यह बयान महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ा हुआ है। इस बयान के बाद लोग महाराष्ट्र में किसी बड़े राजनीतिक उलटफेर होने का कयास लगा रहे हैं।
बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में जनता ने किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया था, जिसके बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री के पद को लेकर खींचतान चलती रही थी। इसके कारण महाराष्ट्र में एक महीने तक सरकार नहीं बन पाई थी। इस बीच शिवसेना ने बीजेपी से अपने तीस साल पुराने रिश्ते को तोड़ लिया था।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन तमाम घटनाक्रम के बीच एनसीपी नेता अजीत पवार ने बीजेपी को अपना समर्थन देकर 72 घंटे की सरकार बना ली थी। जिसमें अजीत पवार उप मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शरद पवार ने एनसीपी के सभी विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। जिसके चलते अजीत पवार ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाया था।
बता दें कि विधानसभा चुनाव 2019 में महाराष्ट्र में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।