ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 5 लोगों की मौत; मृतकों में बच्चे और महिलाएं शामिल

पंढरपुर: महाराष्ट्र के पंढरपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं और एक युवती तथा दो बच्चे शामिल हैं। ये सभी बड़वानी जिले के सेंधवा क्षेत्र के कोलकी गांव के रहने वाले हैं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पंढरपुर तहसील में मंगलवार देर रात मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से यह हादसा हुआ है। ग्राम कोलकी के पंचायत सचिव म्यानसिंह सेनानी ने बताया कि सभी श्रमिक गन्ना कटाई के लिए महाराष्ट्र गए हुए थे। कोलकी गांव के यह सभी श्रमिक गन्ना कटाई करके वापस लौट रहे थे तभी पंढरपुर तहसील में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से यह हादसा हुआ है।
उन्होंने बताया कि 60 श्रमिक महाराष्ट्र के पंढरपुर और कर्नाटक गन्ना कटाई के लिए गए थे। मंगलवार देर रात को वहां से सूचना मिली कि पंढरपुर तहसील के करकम गांव के पास गन्ना कटाई कर अपने घर वापस लौटने के दौरान मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई और हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई।

मरने वालों के नाम की सूची जारी
हादसे में मरने वालों के नाम की सूची जारी की गई है। मृतकों में रमता पति नेवल सिंह, प्रिया पिता नेवल सिंह, सुनीता पति राजीराम, अरविंद पिता राजीराम, सुरका, पिता वेर सिंह शामिल हैं। ग्रामीणों और परिजनों ने सरकार से मृतकों को मुआवजा दिलाने और मृतकों के शव को गांव लाने की मांग की है। हादसे की खबर गांव में फैलते ही मातम छा गया। मृतकों के घर गांव के लोग पहुंचने लगे हैं, पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य ने घटना पर शोक जताते हुए श्रमिकों के स्वजनों की हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया है।