पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पुणे से दो संदिग्ध इनामी आतंकी गिरफ्तार, जंगलों में ली थी बम बनाने की ट्रेनिंग!

पुणे: महाराष्ट्र के आतंकवाद-निरोधक दस्ते (ATS) ने बुधवार को पुणे से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक, इन दोनो आतंकियों ने सतारा और कोल्हापुर के जंगलों में बम बनाने की ट्रेनिंग भी की है. एटीएस अब दोनों आतंकियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जिन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, ये कुछ दिनों पहले पुणे में पकड़े गए मोहम्मद इमरान मोहम्मद यूनुस खान (23) और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी (24) के साथी हैं.

पुणे पुलिस ने इमरान और यूनुस को कुछ दिन पहले चेकिंग के दौरान पकड़ा था. पूछताछ में पता चला कि ये दोनों आतंकवाद मामले में वांछित आरोपी हैं, जिसके बाद राज्य पुलिस की एटीएस टीम ने दोनों को अपनी गिरफ्त में ले लिया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मामले मे ये दोनों आरोपी फरार चल रहे थे. दोनों पर 5-5 लाख का इनाम भी था.

गिरफ्तार आतंकवादियों की एटीएस हिरासत 5 अगस्त तक बढ़ी
इस बीच, महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक अदालत ने कथित आंतकवाद संबंधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में पिछले सप्ताह गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकवादियों की पुलिस हिरासत मंगलवार को पांच अगस्त तक के लिए बढ़ा दी. राज्य पुलिस के आतंकवाद-निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दावा किया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से बरामद सामान से आतंकवादी घटना को अंजाम देने की योजना का पता लगा.

एटीएस ने मंगलवार दोपहर को मोहम्मद इमरान मोहम्मद यूनुस खान (23) और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी (24) को अदालत के समक्ष पेश किया. एटीएस ने रविवार को मामले की जांच पुणे पुलिस से अपने हाथ में ले ली थी. पुलिस के गश्ती दल ने पिछले सप्ताह तीन संदिग्धों को कोथरुड इलाके में मोटरसाइकिल चोरी करते हुए पकड़ा, इसके बाद उनके कोंधवा स्थित घर की तलाशी के लिए ले जाया गया. इस दौरान एक संदिग्ध फरार होने में सफल रहा.

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि गिरफ्तार दोनों संदिग्ध की तलाश राजस्थान में आतंकवादी हमले की योजना से जुड़े मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को भी थी और जांच के दौरान उनका नाम सामने आने के बाद वे अपने गृहनगर रतलाम से फरार हो गए थे.