तेलंगानाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नितिन राउत अस्पताल में भर्ती, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में पुलिस धक्का-मुक्की में हुए घायल?

मुंबई/तेलंगाना: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ नितिन राउत बुधवार को घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, तेलंगाना पुलिस के एक अधिकारी द्वारा धक्का-मुक्की करने के बाद वे घायल हो गए थे, उन्हें हैदराबाद के वासव अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. पार्टी अधिकारियों ने यह जानकारी दी,
यह घटना तब हुई, जब वह तेलंगाना में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ चल रहे थे. घटना के बाद राहुल गांधी ने भी फोन कर उनका हाल चाल जाना और जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.
बताया गया है कि एक स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर डॉ. नितिन राउत को जोर से धक्का दिया गया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गए, उनके सिर, दाहिनी आंख के ऊपर, हाथों और पैरों पर चोट लग गई. उनका इलाज चल रहा है. हालांकि, पुलिस के व्यवहार के लिए उकसावे की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है.

राहुल गांधी ने फोन पर लिया हालचाल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने डॉ नितिन राउत के स्वास्थ्य की जानकारी फोन के जरिए ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कई शीर्ष नेता एआईसीसी पदाधिकारियों के.सी. वेणुगोपाल, के. राजू, राजेश लिलोथिया, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, तेलंगाना में विपक्ष के नेता हट्टी विक्रमार्क और अन्य लोगों ने या तो फोन किया या अस्पताल में डॉ. राउत से मिलने गए.
बता दें कि नागपुर के रहने वाले 70 वर्षीय डॉ. राउत महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हैं और कांग्रेस के एससी/एसटी सेल के पूर्व अध्यक्ष भी हैं.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं अभिनेत्री पूजा भट्‌ट, कांग्रेस ने लिखा- मोहब्बत चाहने वालों की तादाद बढ़ रही..
बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिल्ममेकर पूजा भट्ट भी बुधवार को राहुल गांधी के साथ हैदराबाद में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं. दोनों एक साथ पैदल चले और कई मसलों पर चर्चा भी की.
पूजा भट्ट और राहुल गांधी की फोटो कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई और लिखा- हर रोज नया इतिहास रचा जा रहा है, हर रोज देश में मोहब्बत चाहने वालों की तादाद बढ़ रही है.
पूजा भट्ट के इस मुहिम में जुड़ने के बाद से सोशल मीडिया पर उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. पूजा भट्ट ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ने वाली पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. उनके पिता हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट हैं. उनकी माँ का नाम किरण भट्ट है. वह सोनी राजदान की सौतेली बेटी हैं. उनका एक भाई राहुल भट्ट और दो सतौली बहनें हैं- आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट हैं. आलिया भट्ट मशहूर फिल्म अभिनेत्रीं हैं. उनके दो कजिन भाई हैं- मोहित सूरी जो कि फिल्म निर्देशक हैं. इमरान हाश्मी जो कि एक फिल्म अभिनेता हैं.