ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ठाणे: उल्हासनगर में 5 मंजिला इमारत ढह जाने से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत!

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के उल्हासनगर में शनिवार को एक इमारत का छज्जा ढह जाने से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि इमारत में रहने वाली 45 साल की संध्या डोडवाल का शव देर रात को मलबे से बरामद कर लिया गया। उन्होंने कहा कि यह घटना अपराह्न करीब 1:40 बजे कैंप नंबर-1 में स्थित पांच मंजिला ‘मनोरमा’ इमारत में हुई।
कदम ने बताया कि चौथी मंजिल का छज्जा टूटने से बाकी मंजिलों के भी छज्जे छतिग्रस्त हुए और मलबा जमीन पर गिरा। इसकी चपेट में कई लोग आ गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर बचाव कार्य में जुटी है। ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम भी मलबा हटाने और इसमें फंसे पांच लोगों को निकालने के अभियान में अग्निशमन दल के कर्मचारियों की मदद कर रही है।
इस घटना में जान गंवाने वालों की पहचान मोंटी मिलिंद पार्शे (12), ऐश्वर्या हरीश डोडवाल (23), हरीश डोडवाल (40), सावित्री पार्शे (60) और संध्या डोडवाल (45) के रूप में हुई है।
उल्हासनगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी युवराज बधाने ने कहा कि इस इमारत का निर्माण अवैध रूप से 1994 में किया गया था। घटनास्थल पर पहुंचे कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।