ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

महाराष्ट्र: ठाणे के भिवंडी में पावरलूम यूनिट में भीषण आग

मुंबई: ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में शुक्रवार सुबह एक पावरलूम यूनिट में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही उस पर काबू पाने के लिए तीन दमकल वाहन मौके पर पहुंच चुके हैं, अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नही है इस हादसे में अधिक जानकारी की अभी प्रतीक्षा है। आग कैसे लगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पायी है कारणों का पता लगाया जा रहा है।
बता दें कि भिवंडी को महाराष्ट्र के पावर लूम सेंटर के तौर पर जाना जाता है। ठाणे के भिवंडी शहर में देश भर की कई नामी-गिरामी कंपनियों के वेयरहाउस भी हैं। यहां पर लगी आग किसी भी बड़ी मुसीबत को और हादसे को निमंत्रण दे सकती है। दमकल विभाग इस आग पर जल्द से जल्द काबू पाने में लगा हुआ है।
गौरतलब है कि बीते दिनों महाराष्ट्र में ठाणे के भिवंडी स्थित पांच गोदामों में आग लग गई थी। इस हादसे में हालांकि किसी की मौत या घायल होने की कोई खबर नहीं थी लेकिन गोदाम में रखा प्लास्टिक का सामान, कागज और खाने-पीने की वस्तुएं जलकर राख हो गई थीं।

कैसे लगी पावरलूम यूनिट में आग?
भिवंडी निजामपुर नगर निगम के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग सुबह करीब 6.45 बजे लगी, उसने कारखाने में रखे कपड़ों और अन्य सामग्रियों के पूरे भंडार को नष्ट कर दिया। आग बुझाने के लिए तीन दमकल गाड़ियां तैनात की गईं, सुबह 10 बजे तक आग को काबू में कर लिया गया।
अधिकारियों ने बताया कि एहतियात के तौर पर कारखाने के आसपास स्थित घरों में रहने वाले 40 से 50 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया था। आग लगने का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो सका है। पावरलूम कारखाने से निकलने वाले धुएं और आग की लपटों को दूर से देखा जा सकता था।