चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: अमृता फडणवीस का शिवसेना पर तंज, ‘शवसेना’ कहकर पुकारा

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्‍नी अमृता फडणवीस ने गुरूवार को बिहार चुनाव में शिवसेना के प्रदर्शन को लेकर तंज कसते हुए इसे ‘शव सेना’ कहकर पुकारा। अमृता फडणवीस का कहना था कि शिवसेना ने बिहार में अपने ही साथियों (कांग्रेस) को मार दिया।
बता दें कि बिहार चुनाव में भाजपा ने अच्छी-खासी सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है और एक बार फिर से एनडीए (NDA) बिहार में सरकार स्थापित करने जा रहा है। जबकि शिवसेना का बिहार में खाता भी नहीं खुल सका और नोटा से भी कम वोट प्राप्‍त हुए। इसी पर चुटकी लेते हुए अमृता फडणवीस ने यह ट्वीट किया।

शिवसेना को शवसेना कहकर पुकारा
बिहार के चुनावी नतीजे आने के बाद अमृता फडणवीस ने अपने ट्वीट में शिवसेना को ‘शवसेना’ कहा है। बिहार में हुए चुनाव के बाद देवेंद्र फडणवीस द्वारा एक चैनल को दिए साक्षात्‍कार के एक छोटे से भाग को अमृता फडणवीस ने ट्वीट करते हुए यह बात लिखी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया।
एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्‍कार में राज्‍य मे पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बिहार चुनाव में शिवसेना ने 50 जगहों पर अपने प्रत्‍याशी तो खड़े कर दिए लेकिन कद्दू भी नहीं फोड़ पाए। शिवसेना पर तंज कसते हुए फड़णवीस बोले अगर औंधे मुंह भी गिरे तो बोलेगी कि मेरी उंगली ऊपर है। शिवसेना के सभी उम्मीदवारों को कई सीटों पर तो उन्हें नोटा से भी कम वोट मिले हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने ये भी कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का पहले बिहार में जो अस्तित्व बचा था, उसका भी खात्‍मा हो गया है। बिहार चुनाव में शिवसेना ने अपने ही साथियों को खत्‍म करने का कार्य किया है।