महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: नवाब मलिक ने कहा- ‘महाविकास अघाड़ी’ अगर तय कर ले तो बीजेपी ‘खाली’ हो जाएगी!

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि अगर महाविकास अघाड़ी (एमवीए) तय कर ले तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ‘खाली’ हो जाएगी, लेकिन गठबंधन का ऐसा कुछ भी करने का कोई इरादा नहीं है। मंत्री ने कहा कि बीजेपी के कुछ नेता एनसीपी में शामिल होने के इच्छुक हैं और इसका ट्रेलर जल्दी ही सबके सामने आएगा। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत राज्य सरकार शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित बीजेपी नेताओं द्वारा किए गए दावों कि एमवीए सरकार आंतरिक झगड़ों की वजह से गिर जाएगी के संदर्भ में राज्य में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने ट्विटर पर यह प्रतिक्रिया दी।
एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी क्योंकि वह एकजुट होकर न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, तीनों दलों की विचारधारा अलग है, लेकिन कोई पार्टी अपनी विचारधारा छोड़कर सरकार में शामिल नहीं हुई है।

…लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते हैं
विस्तार से कुछ बताए बगैर मलिक ने दावा किया कि अगर हम तय करेंगे तो बीजेपी खाली हो जाएगी, लेकिन हम ऐसा नहीं करना चाहते हैं। बीजेपी के कुछ विधायक हमारी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। ट्रेलर जल्दी रिलीज होगा। फिलहाल इसके लिए अब इंतजार करना होगा कि मालिक के बातों में कितनी सच्चाई है। बता दें कि हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने एनसीपी का दामन थामा है।