मुंबई शहरशहर और राज्य

बेस्ट ने मुंबईकरों को दिया दीवाली का तोहफा, बिजली बिल में मिलेगी 2% की छूट

मुंबई: राज्य में कोरोना काल के दौरान बिजली के बढे बिलों ने लोगों को बहुत परेशान किया था। ज्यादातर लोगों की यह शिकायत थी कि बिजली कंपनियों द्वारा उन्हें बढ़े हुए बिल भेजे जा रहे हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखते हुए मुंबई में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट ने अब अपने ग्राहकों को दो परसेंट की छूट देने का फैसला किया है।

ग्राहकों को होगा फायदा
लॉकडाउन के दौरान मुंबई में कई ग्राहकों को काफी ज्यादा बढ़े हुए बिल आए हैं। ऐसे में ग्राहक बिल भरें इसलिए बेस्ट की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। खासकर बेस्ट ग्राहकों को बिजली का बिल भरने के लिए प्रोत्साहित करने और बिजली के बिल की वसूली हो सके। इसलिए भी यह कदम उठाया गया है।

ऐसे मिलेगा फायदा
बेस्ट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जिन ग्राहकों ने नवंबर महीने का बिजली बिल भरा है। उन ग्राहकों को अप्रैल, मई, जून जुलाई, अगस्त, सिंतबर, अक्टूबर महीनों के लिए लगने वाले ब्याज को माफ किया जाएगा। ऐसे में इन महीनों के लिए दो प्रतिशत ब्याज ग्राहकों से नहीं लिया जाएगा।

तीन सप्ताह में भरें बिल
बेस्ट द्वारा दी जाने वाली छूट का लाभ वही ग्राहक उठा सकेंगे जो तीन हफ्तों के अंदर बिजली बिल को भरेंगे। जो ग्राहक बिल भर चुके हैं। उन्हें अगले महीने के बिल में यह छूट दी जाएगी। बेस्ट द्वारा निर्धारित समय पर बिल भरकर ग्राहक इस छूट का लाभ उठा सकते हैं।