दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की!

मुंबई: महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उनके चित्र पर माल्‍यार्पण अर्पित करके उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। यह तस्वीर महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गई है।
गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन की सरकार चल रही है। कांग्रेस और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन से उद्धव ठाकरे राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बने हैं।

बता दें कि भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज जयंती है। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को मुंबई में हुआ था। राजीव गांधी राजनीति में नहीं आना चाहते थे, लेकिन हालात ऐसे बने कि वो राजनीति में आए और देश के सबसे युवा पीएम के रूप में उनका नाम दर्ज हो गया। वे 40 वर्ष की उम्र में पीएम बन गए थे। प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने 21वीं सदी के आधुनिक भारत के निर्माण की नींव रखी थी, जिसका फायदा आज भी देश के लोग उठा रहे हैं। राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की व्यवस्था में काफी बदलाव लाने का काम किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर 1984 से 1989 तक देश का नेतृत्व किया। एक चुनाव प्रचार के दौरान 1991 में उनकी हत्या कर दी गई थी।