दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सुशांत सुसाइड केस की CBI जांच पर शरद पवार का बड़ा बयान- बस दाभोलकर मामले जैसा ना हो…!

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। सीबीआई अब इस मामले में आगे की जांच करेगी। सुशांत मौत के मामले की सीबीआई जांच पर एनसीपी चीफ शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है।
वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला, 2013 के नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड की जांच जैसा नहीं होना चाहिए, जिसे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अब तक नहीं सुलझा पाई है!

दिवंगत विरोधी कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर को उनकी 7वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए एनसीपी सुप्रीमो ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार सुशांत जांच में सीबीआई का सहयोग करेगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत मामले की जांच को सीबीआई को सौंपे जाने के फैसले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में पवार ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सुशांत मामले की जांच, दाभोलकर हत्या मामले की तरह नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने 2014 में जांच शुरू की थी, लेकिन आज तक कोई निर्णायक नतीजा नहीं निकला है।

क्या है दाभोलकर हत्या मामला?
जाने-माने बुद्धिवादी और महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (MANS) के संस्थापक नरेंद्र दाभोलकर को 20 अगस्त 2013 की सुबह उनके पुणे स्थित घर के पास गोली मार दी गई थी। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका का संज्ञान लिया और 2014 में इसे सीबीआई को जांच के लिए सौंप दिया। हालांकि राज्य पुलिस द्वारा जांच पर कोई संदेह नहीं उठाया गया था। इसके अलावा एक बयान में दिवंगत दाभोलकर के बच्चे, भाई-बहन हमीद और मुक्ताने ने तर्क दिया कि सात साल बाद भी दाभोलकर की हत्या एक रहस्य है। उन्होंने कहा था कि यह बेहद दुखद है कि सीबीआई जैसी एजेंसी जांच पूरी नहीं कर पाई है। उन्होंने सीबीआई से भी साजिश के मास्टरमाइंडों का पता लगाने का आग्रह किया अन्यथा तर्कवादी विचारकों, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के लिए खतरा बना रहेगा।