नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: नासिक बस हादसे में 12 की मौत; एक्सीडेंट के बाद बस में लगी भीषण आग, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार को भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां एक प्राइवेट बस और ट्रक में जबरदस्‍त टक्‍कर हुई, जिसके बाद बस में आग लग गई। इस सड़क दुर्घटना में 12 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। दुर्घटना में 38 लोग घायल हुए हैं और एक बच्‍चे की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में कुल 25 यात्री आए थे।
इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना जताई है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। दूसरी ओर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे दुर्घटनास्थान पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और हादसे पर दु:ख जताया, वहीं मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। उनके साथ पालकमंत्री दादाजी भुसे, ग्रामविकास मंत्री गिरीश महाजन समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

नासिक के पुलिस कमिश्नर जयंत नाइक नवरे ने बताया कि चिंतामणि ट्रेवल्स की एक लग्जरी बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी। दुर्घटना औरंगाबाद रोड पर मिर्ची होटल जक्शन पर शनिवार सुबह करीब 5:15 बजे हुई है। बस ने कंटेनर को टक्कर मार दी, जिसके तुरंत बाद बस पहले हादसे का शिकार हुई और फिर इसमें भयानक आग लग लग गई। जिसके कारण कई यात्री इसमें फंस गए। जब यह हादसा हुआ तो यात्री सो रहे थे। जिसके कारण जानमाल का अधिक नुकसान हुआ है। बस में आग लगने के बाद कुछ यात्री कूद गए और कुछ जलते हुए बस से बाहर आ गए। खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है।
वहीं खबर है कि इस बस में 45 यात्री सवार थे। मृतकों में एक बच्चे का समावेश भी है। अचानक बस में आग लगने से किसी को भी संभलने तक का मौका नहीं मिला और बस देखते ही देखते आग का गोला बन गई। इस हादसे में घायलों का सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीएम ने स्थानीय प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया है।
हादसे के बाद नासिक महानगरपालिका कमिश्नर और जिलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। खबर है कि सीएम शिंदे ने खुद अधिकारियों से बात कर पूरी जानकारी ली है। इस हादसे के बाद आरोप लगा है कि मौके पर फायर ब्रिगेड देरी से पहुंची है। सीएम शिंदे ने कहा है कि इस हादसे की जांच की जाएगी।

पीएम मोदी ने भी जताया शोक
इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने इसी के साथ प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।