पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: पालघर जिले के कासा में 3 लोगों की निर्मम हत्या

मुंबई: पालघर जिले के कासा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के गडचिंचले गांव में गुरुवार देर रात ग्रामीणों ने चोर समझकर तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना से जिलेभर में सनसनी फैल गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कासा पुलिस पर भी ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इससे पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। फिलहाल पुलिस ने सौ लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया है।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से ग्रामीणों में यह अफवाह फैलाई जा रही है कि रात के समय गांवों में चोर आते हैं। इसी कारण तीन दिन पहले सारनी गांव के पास ग्रामीणों ने ठाणे के रहने वाले एक डॉक्टर पर हमला कर दिया था। हालांकि मौके पर पहुंची कासा पुलिस ने किसी तरह डॉक्टर की जान बचा ली थी। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर ही पत्थरबाजी कर दी, जिससे चार पुलिसवाले जख्मी हो गए थे।
मिली जानकारी के मुताबिक, कांदिवली पूर्व के रहने वाले सुशील गिरी महाराज (35), चिकने महाराज कल्पवृक्ष गिरी (70) व नीलेश तेलगडे (30) गुरुवार की रात अपनी ईको कार से सूरत जा रहे थे। इस दौरान कासा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के गडचिंचले गांव में कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी रोक ली। तीनों गाड़ी में ही बैठे थे कि गांव वालों ने उनकी गाड़ी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। कुछ लोगों ने उन्हें गाड़ी से बाहर निकाला और डंडे व पत्थरों से पीटने लगे। उनकी गाड़ी को पलट दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने पीट पीटकर उनकी हत्या कर दी।
कासा पुलिस ठाणे के पुलिस निरीक्षक आनंदराव काले ने कहा कि गुरुवार को रात के 9:30 से 10 बजे के बीच यह वीभत्स घटना हुई । यह घटना ऐसे समय में हुई जब कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उन्हें बचाया नही जा सका। काले ने बताया कि तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए पालघर के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों मुंबई के कांदीवली के निवासी थे और कार से सूरत जा रहे थे।

डहाणू में व्यक्ति की हत्या
डहाणू पुलिस स्टेशन क्षेत्र के चरी गांव स्थित पाटीलपाडा इलाके में एक 40 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार, डहाणू के नवा साखरा गांव निवासी दिनेश हरिचंद गहला (40) की दो पत्नियां थीं। डेढ़ साल पहले दूसरी पत्नी निर्मला उसे छोड़कर पाटीलपाडा निवासी प्रकाश शिनवार कोन्हा के पास चली गई। मंगलवार की रात दिनेश गहला प्रकाश के घर गया और उससे झगड़ने लगा कि तूने मेरी पत्नी को क्यों रखा है। इस बात से नाराज प्रकाश ने डंडे से पीट-पीटकर दिनेश की हत्या कर दी।