जळगावमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: बीजेपी ने जलगांव में शुरू किया डैमेज कंट्रोल का आंकलन, कोर कमिटी की बैठक में नहीं आई रक्षा खडसे

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के पार्टी छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अब जलगांव में डैमेज कंट्रोल की मुहिम शुरू की है। बीजेपी इस बैठक के जरिए पार्टी की मौजूदा हालत का अंदाजा लगाना चाह रही थी। इसी के तहत उन्होंने जलगांव में खडसे के पार्टी छोड़ने के बाद पहली बैठक का आयोजन किया गया था। बताया जा रहा है कि इस बैठक में रक्षा खडसे नहीं शामिल रहीं।

भाजपा जिला कोर कमिटी की बैठक
बीजेपी ने जलगांव जिला की बीजेपी कोर कमेटी का आयोजन किया था। इस बैठक में पूर्व मंत्री गिरीश महाजन, जिला संगठन मंत्री विजय पुराणिक, सांसद उन्मेष पाटिल, पूर्व विधायक सुरेश भोले, विधायक स्मिता वाघ, महापौर भारती सोनावणे, जिला परिषद अध्यक्षा रंजना पाटिल समेत अन्य नेता मौजूद थे। इस बैठक में मीडिया को एंट्री नहीं दी गई थी। इस बैठक का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जलगांव लौटने के बाद खडसे एक्शन मोड में आ चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की जिला स्तर की बैठकों में शामिल होना भी शुरू कर दिया है और सोमवार को एक कार्यालय का उद्घाटन भी किया। महाराष्ट्र बीजेपी के पूर्व कद्दावर नेता एकनाथ खडसे के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि रक्षा खडसे भी एनसीपी में शामिल हो जाएंगी हालाँकि उन्होंने कहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी में ही रहेंगी। एनसीपी में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद जब एकनाथ खडसे जलगांव में पहुंचे तो रक्षा खडसे ने उनका स्वागत भी किया था।

शुक्रवार को खडसे ने छोड़ी थी बीजेपी
एकनाथ खडसे ने बीते शुक्रवार को मुंबई में शरद पवार और अन्य एनसीपी के नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी को छोड़ एनसीपी में औपचारिक रूप से प्रवेश किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था एनसीपी के लिए भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा मेहनत जलगांव जिले में करेंगे और धीरे-धीरे वहां की सारी सीटें एनसीपी की झोली में लाकर डाल देंगे।