ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में आग की दूसरी बड़ी घटना: रत्नागिरी फार्मा कंपनी में लगी भीषण आग!

रत्नागिरी: कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍य महाराष्ट्र में बड़े-बड़े हादसे और दुर्घटनाएं हो रही हैं। आज सुबह ही ठाणे के मुंब्रा इलाके में एक अस्पताल में आगजनी की घटना हुई थी, जिसमें चार मरीजों की मौत हो गई। और अब महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक फार्मा कंपनी में आग भभकी है।

रत्नागिरी के लोटे MIDC में भीषण विस्फोट
मिली जानकारी के अनुसार, रत्नागिरी के लोटे एमआईडीसी में एमआर फार्मा प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट में सुबह 11 बजे आग लगी। उसके बाद 11.45 बजे भीषण धमाका हुआ। विस्फोट के बाद कंपनी में भयानक आग भभकने लगी। आग के बाद आसमान में धुएं का गुबार छा गया। घटना में कंपनी का कोई वर्कर घायल तो नहीं हुआ। परन्तु काफी मटेरियल बर्बाद हो गया। बताया जा रहा है कि, इस संयंत्र का इस्तेमाल विशेष रसायनों के निर्माण में किया जाता है और आठ कर्मी इसमें काम करते थे। आग की सूचना मिलते ही तुरंत दमकल विभाग की टीम रवाना हुई और घटनास्‍थल पर पहुंची। फिलहाल, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है।

बता दें कि, महाराष्‍ट्र में आज आगजनी की यह दूसरी बड़ी घटना सामने आई है। इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे के मुंब्रा इलाके के प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में आज तड़के 3:40 बजे भीषण आग लग गयी थी। इस दौरान मरीजों की शिफ्टिंग के वक्‍त आईसीयू में भर्ती 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया था। इसके अलावा 5 दिन पहले पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल के ICU में आग लगने से कोविड-19 के 15 मरीजों की मौत हो गई थी!