ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

महाराष्ट्र में कुछ शर्तों के साथ जल्द ही खुलेंगे होटल और पर्यटन स्थल

मुंबई: कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही बंद पड़े होटल और पर्यटन स्थलों को महाराष्ट्र सरकार जल्दी ही दोबारा खोलने जा रही है। सरकार इस संबंध में कुछ जरूरी गाइडलाइन्स को अंतिम रूप देने में जुटी है। उम्मीद जताई जा रही कि महाराष्ट्र में जल्द ही होटलों, रेस्टोरेंट्स और पर्यटन स्थलों की पुरानी रौनक पुनः लौटेगी। इन्हें खोलने के लिए सरकार ने मानक कार्रवाई प्रक्रिया (एसओपी) तैयार कर लिया है। होटल वालों से बात करके उसे पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे अंतिम रूप देंगे। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह से कुछ शर्तों के साथ होटल खुल जाएंगे।

राज्य के मुखिया उद्धव ठाकरे का कहना है कि एसओपी फाइनल होते ही होटल, रेस्टोरेंट और पर्यटन स्थल शुरू करने की अनुमति अलग-अलग चरणों में दी जाएगी, लेकिन बहुत सावधानी बरतनी होगी। रविवार को होटल एंड रेस्टोरेंट असोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और अधिकारियों की दो घंटे की लंबी चर्चा सोशल मीडिया पर हुई।

असोसिएशन के अध्यक्ष गुरुबख्श सिंह कोहली व अन्य सदस्यों ने जल्द से जल्द कामकाज शुरू करने देने की मांग की। उन्होंने टैक्स में रियायत के साथ ही होटल व रेस्टोरेंट परिसर की खुली जगह और टैरेस का भी इस्तेमाल उपयोग करने की अनुमति मांगी। उनका कहना था कि सोशल डिस्टेंसिंग के कारण उन्हें ज्यादा जगह चाहिए।