ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में तेजी से पैर पसार रहा ‘ओमिक्रोन’ आज दस और नए मामले!

नयी दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ ने महाराष्ट्र में तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है! जिससे दहशत का माहौल बना हुआ है। मंगलवार को महाराष्ट्र के पुणे शहर में ‘ओमिक्रोन’ के दस और नए मामले सामने आए हैं। पुणे के एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी दी कि हवाई अड्डे पर लगभग 30 हजार यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें से दस लोगों में ‘ओमिक्रोन’ की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।
इसके पहले सोमवार को मुंबई में ओमिक्रोन वैरिएंट के दो मामले सामने आए थे। महाराष्ट्र में इस वैरिएंट से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 20 हो गई है। देशभर में ओमिक्रोन से संक्रमितों की कुल संख्या 33 हो गई है, जिनमें से महाराष्ट्र में 20, राजस्थान में 9, दिल्ली में 1, गुजरात में 1 और कर्नाटक में दो मामले सामने चुके हैं। देश में बीते 24 घंटों के अंदर आज साढ़े छह हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस दौरान 220 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने बताया कि मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें क्वारंटाइन करने के लिए कोविड सेंटर तैयार किए गए हैं। साथ ही 20 होटल भी हैं जहां वो रह सकते हैं। सभी अस्पतालों और कोविड सेंटरों में भी आक्सीजन की व्यवस्था की गई है।
वहीं, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ओमिक्रोन से संक्रमित डाक्टर रिकवरी के बाद फिर से कोरोना पाजिटिव हो गया है। बेंगलुरु में रहने वाला ये डाक्टर भारत में ओमिक्रोन के शुरुआती दो मामलों में से एक था। दूसरा मरीज जो साउथ अफ्रीका का रहना वाला था और प्रशासन को बिना जानकारी दिए दुबई चला गया था, उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।