ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में फर्जी सिम के बड़े रैकेट का भंडाफोड़; 8500 फर्जी सिम कार्ड बरामद

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बड़े फर्जी सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. दरअसल, मुंबई पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में बड़ी छापेमारी करते हुए एक बड़े फर्जी सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने रैकेट के मास्टरमाइंड समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह अलग-अलग फर्जी दस्तावेजों पर एक ही फ़ोटो को अलग-अलग एंगल से लगाकर सिम जारी कर रहा था. इस कार्रवाई में पुलिस ने करीब 8500 सिम कार्ड भी बरामद किया है. टेलीकॉम विभाग यानी DoT ने मुंबई पुलिस को डाटा शेयर कर फर्जी दस्तावेजों से सिम जारी करने वाले गिरोह की जानकारी दी.

टेलीकॉम विभाग ने पुलिस को दी जानकारी
टेलीकम विभाग ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया एक ही फोटो को कई तरीकों से इस्तेमाल कर एक ही शख्स के नाम पर करीब 50 सिम जारी किए हैं. इसके बाद पुलिस ने कई इलाकों में छापेमारी में गैंग का भंडाफोड़ करते हुए और बड़ी संख्या में सिम कार्ड बरामद किया. पुलिस ने इस रैकेट के मास्टरमाइंड अब्दुल हकीम मंसूरी समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी आरोपी मोबाइल की दुकान चलाते हैं.

पुलिस को मिले 8500 फर्जी सिम कार्ड्स!
इस मामले में पुलिस ने 6 पुलिस स्टेशनों में 6 मामले दर्ज किए हैं. जांच के दौरान पुलिस ने 62 लोगों के नाम पर बोगस दस्तावेजों के जरिए जारी किए गए 8500 सिम कार्ड्स को पुलिस ने बरामद किया है. वहीं, जांच में यह भी सामने आया है कि खुद मास्टरमाइंड ने अपने फोटो के आधार पर 685 सिम कार्ड जारी किए हैं, इसके अलावा इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 4 लैपटॉप, 60 मोबाइल्स और 2 डेमो कार्ड्स बरामद किया है.