चुनावी हलचलमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र में 23 जनवरी को अंतिम रूप ले सकती है बीजेपी-शिवसेना गठबंधन

मुंबई , आम चुनाव में कुछ ही महीने बाकी हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी अपने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के साथ लामबंदी में जुट गई है।
राजनितिक सूत्रों की माने तो फडणवीस और उद्धव ठाकरे गठबंधन बनाए रखने के मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं और यह बातचीत 23 जनवरी को अंतिम रूप ले सकती है।
बता दें कि 23 जनवरी दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का जन्मदिन है और इसी दिन पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे के शिलान्याय के मौके पर मंच साझा करेंगे। यह एक्सप्रेसवे पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की याद में बनाया जा रहा है। वहीँ कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उद्धव ठाकरे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ गुप्त रूप से मुलाकात की है। हालांकि इस दावे की बीजेपी की तरफ से पुष्टि नहीं हो पाई है। इसके अलावा सीएम फडणवीस की पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद कई तरह की खबरों को हवा मिल गई है, इसके कुछ घंटे बाद ही पीएम मोदी के सोलापुर में कार्यक्रम में फडणवीस के साथ पहुंचने का प्लान बना। फडणवीस ने दिल्ली में पत्रकारों को बताया कि वह बेस्ट बसों की हड़ताल को लेकर ठाकरे से मिले थे, लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि यह मुलाकात बेस्ट हड़ताल से कहीं ज्यादा है।
वैसे राजनितिक गलियारों में कयास लगाया जा रहा है कि , यदि दोनों पार्टियां अपना गठबंधन बनाए रखने में कामयाब रहती हैं तो यह शिवसेना के लिए बड़ा उलटफेर होगा, जो पिछले चार साल में कई मौकों पर बीजेपी से टकरा चुकी है। वहीं बीजेपी नेताओं का दावा है कि वह गठबंधन को बनाए रखने के लिए लगातार बातचीत कर रहे हैं, वहीं शिव सेना के कई नेता कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह गठबंधन को बनाए रखना नहीं चाहते।


उद्धव ठाकरे , सीएम देवेंद्र फडणवीस