पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: रूबी हॉल हॉस्पिटल की नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटव, 30 नर्सों को किया गया क्वारंटाइन

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे में रूबी हॉल अस्पताल की एक 45 वर्षीय नर्स में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद अस्पताल की 30 नर्सों को क्वारंटाइन किया गया है। यह जानकारी हॉस्पिटल के निदेशक संजय पठारे ने दिया है।
कोरोना पॉजिटिव पाई गई नर्स हाल ही में छुट्टी से लौटी थीं और हल्के लक्षण महसूस होने के बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह पॉजिटिव पाई गईं।
वहीं, महाराष्ट्र में रविवार को 134 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1,895 पर पहुंच गई। राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में 113 मामले मुंबई शहर से हैं, सात मामले ठाणे जिले के मीरा भायंदर इलाके से हैं।
अधिकारी ने बताया कि इनके अलावा चार मामले पुणे शहर से, नवी मुंबई, ठाणे शहर और वसई विरार से दो-दो तथा रायगढ,अमरावती,भिवंडी तथा पिंपरी चिंचवड से एक-एक मामले सामने आए हैं।
महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रोटेक्टर 600 नामक मशीन बीएमसी को उपलब्ध कराई गई है जिसके जरिए मुंबई के कई इलाकों में केमिकल का छिड़काव हो रहा है। इस मशीन में सोडियम हाइपोक्लोराइट नामक केमिकल छिड़काव के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।
बता दें कि एक समय में इस मशीन से करीब 30 फीट की चौड़ाई में केमिकल का छिड़काव किया जा सकता है। इस मशीन का इस्तेमाल महराष्ट्र में पहली बार हो रहा है।