ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

महाराष्ट्र से लखनऊ सीमेंट कंक्रीट मिक्सिंग ट्रक में छुपकर जा रहे थे 18 मजदूर, धराए

इंदौर: लॉकडाउन के बाद से लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर कई राज्यों में फंसे हुए हैं और उन्हें अपने-अपने शहरों में पहुंचाने के लिए सरकारी स्तर पर भी कई प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बावजदू मजदूरों का अवैध पलायन बंद नहीं हो रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। ऐसा ही एक मामला शनिवार को इंदौर में सामने आया।
यहां सीमेंट कंक्रीट मिक्सिंग ट्रक के अंदर बैठकर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे 18 मजदूरों को इंदौर के करीब क्षिप्रा चेकिंग पाइंट पर ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ लिया। इस मामले में ट्रक चालक के खिलाफ सांवेर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है।
पुलिस ने सभी को बाहर निकाला और एक स्थान पर रुकवाया।
मिली जानकारी के मुताबिक, सीमेंट मिक्सिंग ट्रक ड्राइवर मजदूरों से पैसे लेकर इन्हें ले जा रहा था। इसी दौरान पुलिस चेकिंग में ये पकड़ में आ गए। फिलहाल सभी मजदूरों से पूछताछ की जा रही है और उनकी स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है।
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान देशभर में परिवहन सेवाएं बंद है। सरकार ने ग्रीन जोन वाले जिलों में ही आंशिक परिवहन की अनुमति दी है। महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना का संक्रमण देशभर में सबसे अधिक है, इसलिए वहां से आने वाले प्रत्येक वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है।